Main Slideप्रदेश

पीएम मोदी के आशीर्वाद से पूर्वी उत्तर प्रदेश विकास की एक नई गाथा लिख रहा है: योगी आदित्यनाथ

गोरखपुर। पीएम नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कुशीनगर में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन किया। इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल मौजूद रहीं। इस मौके पर बोलते हुए सीएम योगी ने कहा कि तथागत बुद्ध की इस पावन धरती पर दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री आदरणीय नरेंद्र मोदी जी का मैं हृदय से स्वागत व अभिनंदन करता हूं। आज शरद पूर्णिमा, मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की गाथा को जन-जन तक पहुंचाने वाले लौकिक संस्कृत में सर्वश्रेष्ठ महाकाव्य के रचयिता आदि कवि महर्षि वाल्मीकि जी की जयंती व बौद्ध परंपरा के अनुसार ‘अभिधम्म दिवस’ भी है।

उन्होंने कहा कि आजादी के बाद से लगातार उपेक्षित रहे पूर्वी उत्तर प्रदेश के विकास की एक नई उड़ान को मजबूती के साथ आगे बढ़ाने के लिए आज प्रधानमंत्री जी का आशीर्वाद यहां के 05 करोड़ से अधिक नागरिकों को प्राप्त हो रहा है। कुशीनगर में भगवान बुद्ध की महापरिनिर्वाण स्थली है। जब भी मैत्री-करुणा की बात आती है तो भगवान बुद्ध का स्मरण विश्व सदैव करता है।

UN में PM जी ने कहा था कि दुनिया ने युद्ध दिया होगा लेकिन भारत ने दुनिया को बुद्ध दिया है। हम सभी का गौरव है कि भगवान बुद्ध से जुड़े सर्वाधिक स्थल उत्तर प्रदेश में हैं। कपिलवस्तु, सारनाथ, श्रावस्ती, संकिसा व सर्वाधिक कथा श्रवण व सत्संग से लाभांवित धरती कौशांबी और महापरिनिर्वाण स्थली कुशीनगर भी यहां है।

 

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close