Main Slideउत्तर प्रदेशप्रदेशराष्ट्रीय

पीएम मोदी कल करेंगे यूपी के कुशीनगर एयरपोर्ट का उद्घाटन, इस सप्ताह के अंत में चालू हो जाएगा यह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुशीनगर अंतररराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन करने के लिए 20 अक्टूबर यानी बुधवार को उत्तर प्रदेश जा रहे हैं। वह करीब 10 बजे एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद, लगभग 11:30 बजे, वह महापरिनिर्वाण मंदिर में अभिधम्म दिवस के अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। दोपहर करीब 1:15 बजे प्रधानमंत्री कुशीनगर में विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास करने के लिए एक सार्वजनिक समारोह में शामिल होंगे। कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा इस सप्ताह चालू हो जाएगा।

पहली उड़ान 125 गणमान्य व्यक्तियों और बौद्ध भिक्षुओं के साथ श्रीलंका के कोलंबो से इस हवाई अड्डे पर उतरेगी। इस हवाई अड्डे से दुनिया भर के बौद्धों को भगवान बुद्ध के महापरिनिर्वाण स्थल की यात्रा करने की सुविधा मिल सकेगी।

कुशीनगर हवाई अड्डे की अनुमानित लागत 260 करोड़ रुपये है। यह घरेलू और अंतरराष्ट्रीय तीर्थयात्रियों को भगवान बुद्ध के महापरिनिर्वाण स्थल पर जाने की सुविधा देगा और दुनिया भर के बौद्ध तीर्थस्थलों को जोड़ने की कोशिश है। इस हवाई अड्डे उत्तर प्रदेश और बिहार के आस-पास के जिलों को भी लाभ होगा। साथ ही क्षेत्र में निवेश और रोजगार के अवसरों को बढ़ाने में भी मदद मिलेगी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close