जीवनशैलीमनोरंजन

ऐसी रही है शाहरुख़ के बेटे आर्यन खान की लाइफस्टाइल, अपने पिता की मूवी में निभा चुके हैं बचपन का रोल

 

बॉलीवुड एक्टर शाहरुख़ खान के बेटे आर्यन खान ड्रग्स मामले में कई दिनों से जेल में बंद है। इस दौरान उन्होंने काफी सुर्खियां बटोरी है। इसके अलावा कई सुपरस्टार्स ने आर्यन खान का समर्थन भी किया है और उन्होंने हौसला रखने को कह रहे हैं। आइये जानते हैं बचपन से आलिशान ज़िन्दगी जीने वाले आर्यन खान की लाइफस्टाइल के बारे में।

बाल कलाकार का किरदार निभाया था

आर्यन खान का जन्म 13 नवंबर 1997 को मुंबई में हुआ था। आर्यन खान, शाहरुख खान और गौरी खान के सबसे बड़े बेटे हैं। उन्होंने बॉलीवुड की हिंदी फिल्म कभी खुशी कभी गम में एक बाल कलाकार का किरदार निभाया था। उस फिल्म में उन्होंने राहुल के बचपन का रोल निभाया था।

अपना बचपन मुंबई शहर व्यतीत किया

बॉलीवुड के स्टार अभिनेता शाहरुख खान और गौरी खान के घर जन्मे आर्यन खान मुस्लिम परिवार से बिलॉन्ग करते है। किंग खान के बेटे ने अपना बचपन मुंबई शहर व्यतीत किया है। आर्यन खान के एजुकेशन की बात करें तो उन्होंने धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से अपनी स्कूली शिक्षा प्राप्त की है और सेवेनओक्स स्कूल लंदन में भी अभ्यास किया है। उसके बाद 2016 में आर्यन खान ने कॉलेज यूनिवर्सिटी ऑफ सदर्न कैलिफोर्निया में दाखिला लिया था। वर्तमान समय 2021 की साल में आर्यन की उम्र 24 साल है।

कभी खुशी कभी गम से अभिनय के लिए डेब्यू 

बता दें कि साल 2001 में आर्यन खान ने बॉलीवुड की फिल्म कभी खुशी कभी गम से अभिनय के लिए डेब्यू किया था।

son of shah rukh khan aryan already debut in karan johar film kabhi khushi  kabhie gham

उस फिल्म में उन्होंने एक बाल कलाकार का किरदार निभाया था। कभी खुशी कभी गम के बाद उन्होंने 2006 में कभी अलविदा ना कहना में काम किया था। आर्यन ने The Incredibles और Hum Hain Lajawab फिल्म के लिए अपनी आवाज देकर के सर्वश्रेष्ठ डबिंग बाल कलाकार का पुरस्कार भी जित चुके है।

Simba फिल्म के लिए भी अपनी आवाज दी

उन्होंने Lion King और Simba फिल्म के लिए भी अपनी आवाज दी है। वह एक फिल्म निर्माता बनना चाहते है। मगर एक्टरके रूप में भी डेब्यू कर सकते है। आर्यन करन जोहर को अपना गॉड फादर मानते है। आर्यन खान के काम को सभी पसंद करते है। क्योकि उनकी आवाज, लुक और फीचर्स सब कुछ पिता शाहरुख से मिलता जुलता है।

महँगी कारों का बहुत शौक हैं

Shah Rukh Khan's son Aryan spotted outside YRF office; is Bollywood debut  on the cards?

आपको बतादे की आर्यन को महँगी कारों का बहुत शौक हैं। उसके पास 3.88 करोड की फेरारी की स्पोर्ट्स कार भी है। उसके अलावा Audi A6 और 3 करोड़ BMW J8 कार है। आर्यन स्टाइलिश और मंहगी कारों के बहुत ही बड़े शौक़ीन है।

जम्मू-कश्मीर: आतंकियों के डर से पलायन को मजबूर हो रहे हैं प्रवासी मजदूर, कहा- हम लोग कभी वापस घाटी नहीं जाएंगे

Whatsapp जल्द लॉन्च करने जा रहा है नया फीचर, iOS यूज़र्स के लिए किया जाएगा रोलआउट

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close