राष्ट्रीय

जम्मू-कश्मीर: आतंकियों के डर से पलायन को मजबूर हो रहे हैं प्रवासी मजदूर, कहा- हम लोग कभी वापस घाटी नहीं जाएंगे

 

जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी प्रवासियों पर लगातार निशाना बना रहे हैं। रविवार को जिस तरह से यूपी और बिहार के दो लोगों को निशाना बनाकर उनकी हत्या कर दी गई थी उसके बाद से वहां रह रहे लोगों में डर का माहौल कायम हो गया है। दूसरे प्रदेश से काम करने आये लोग अब अपने घर वापस लौटने को मजबूर हो रहे हैं। जम्मू रेलवे स्टेशन पर प्रवासियों की भारी भीड़ है जो जल्द से जल्द अपने घर लौटना चाहते हैं।

वापस घाटी में नहीं जाएंगे

एक मजदूर ने अपनी हालत बयां करते हुए कहा- ‘हम लोग कभी वापस घाटी में नहीं जाएंगे क्यूंकि आतंकी धमकी दे रहे हैं और चुनकर हमले कर रहे हैं।’ उनका कहना है कि वहां उनको जान का खतरा है और ऐसी स्थिति में उनके जमापूंजी भी नहीं है। वहां के मालिक ने भी उनका बचा हुआ पैसा नहीं दिया इसलिए वो पलायन पार मजबूर हैं।

लोगों में काफी दहशत

बता दें कि गैर कश्मीरी लोगों में काफी दहशत है। रेलवे स्टेशनों, बस स्टैंड और जगह-जगह पर मजदूर ग्रुप बनाकर अपने गृह राज्य के लिए रवाना हो रहे हैं। राजस्थान, उत्तर प्रदेश, बिहार, बंगाल, मध्य प्रदेश समेत दूसरे राज्यों के लोगों की भीड़ पलायन करती नजर आ रही है। इस बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने स्पेशल ऑपरेशन के लिए एक टीम कश्मीर भेजी है। स्पेशल टीम यहां पर आतंक फैला रहे आतंकियों का खात्मा करेगी। यह टीम दिल्ली से कश्मीर पहुंच चुकी है।

Whatsapp जल्द लॉन्च करने जा रहा है नया फीचर, iOS यूज़र्स के लिए किया जाएगा रोलआउट

सीएम योगी ने शहीद जवान सत्यम कुमार पाठक के परिजनों को 50 लाख रु की आर्थिक मदद देने की घोषणा की 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close