Main Slideराष्ट्रीय

केरल में भारी बारिश से मची तबाही, अब तक 26 लोगों की मौत

 

केरल में भारी बारिश की वजह से भयंकर तबाही मची हुई है। भारी बारिश की वजह से सड़कें, नदियां पानी से लबालब भरी हुई हैं। ऐसे में लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इतना ही नहीं बारिश की वजह से अब तक 26 लोगों की मौत हो गई है।

ऑरेंज अलर्ट जारी

केरल में बारिश प्रभावित जिलों में आज भी ऑरेंज अलर्ट जारी है। इसके साथ राहत बचाव कार्य भी चल रहा है। बीती रात भी वहां रुक-रुककर कई इलाकों में बारिश हुई। केरल के कोट्टिकल इलाके में सबसे ज़्यादा लोग मारे गए हैं जिनमें महिलाओं और बच्चों की संख्या अधिक है। वहीं केरल के राजस्व मंत्री के राजन ने बताया कि कोट्टयम जिले में अबतक 12 लोगों के शव बरामद किए गए हैं। जबकि इडुक्की जिले में तीन लोगों के शव मिले हैं। उन्होंने बताया कि अबतक इन जिलों में पांच लोग लापता भी बताए जा रहे हैं। भूस्खलन की घटनाओं से हालात नाजुक बने हुए हैं। इन जिलों में लगातार हो रही भारी बारिश से नदियां उफान पर हैं और कई घर धराशायी हो गए हैं।

11 राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल तैनात 

मौसम विभाग ने केरल के पठानमथिट्टा, कोट्टायम,एर्नाकुलम, इडुक्की, त्रिशूर और पलक्कड़ जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है। केरल में हुई भारी बारिश के बाद 11 राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (NDRF), दो सेना और दो रक्षा सेवा कोर (DSC) टीमों सहित केंद्रीय बलों की टीमों को दक्षिण और मध्य भाग में तैनात किया गया है।

सीतापुर में पुलिसकर्मी का मिठाई चोरी करते हुए वीडियो वायरल, सीसीटीवी में कैद हुई घटना

नोकिया एक बार फिर अपने क्लासिक फ़ोन Nokia 6310 को करने जा रहा है लॉन्च, कमाल के हैं फीचर्स

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close