Main Slideखेल

केकेआर को 27 रनों से हराकर चैंपियन बनी सीएसके, 2 गेंदों में शार्दुल ठाकुर ने पलटा गेम का रुख

नई दिल्ली: IPL 2021 के फाइनल मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 27 रनों से हराकर चौथी बार इस टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया। इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स 2010, 2011 और 2018 में भी IPL का खिताब जीत चुकी है। चारों खिताब CSK ने महेंद्र सिंह धोनी के कप्तानी में ही जीते हैं।

इस मैच में शार्दुल ठाकुर के एक ओवर ने पूरी बाजी ही पलट दी थी। एक समय KKR की टीम 91 रनों पर बिना किसी विकेट के नुकसान पर आगे बढ़ती हुई दिख रही थी, लेकिन तभी शार्दुल ठाकुर ने सिर्फ दो गेंदों में मैच पलट कर रख दिया। धोनी ने मैच हाथ से फिसलता देख शार्दुल को 11वें ओवर में गेंद थमा दी और शार्दुल ने अपने कप्तान को बिल्कुल भी निराश नहीं किया।

शार्दुल ठाकुर ने सबसे पहले अर्धशतक बना चुके वेंकटेश अय्यर को पवेलियन की राह दिखाई। रविंद्र जडेजा ने अय्यर का शानदार कैच पकड़कर CSK को पहली सफलता दिलाई। शार्दुल ठाकुर ने इसके बाद बल्लेबाजी के लिए नीतिश राणा को पहली ही गेंद पर फाफ डु प्लेसिस के हाथों कैच आउट करा दिया।

इस तरह शार्दुल ने सिर्फ दो गेंदों में CSK की मैच में वापसी करा दी और इसके बाद KKR का मिडिल ऑर्डर ताश के पत्तों की तरह बिखर गया और सीएसके ने 27 रन से जीत हासिल कर ली। चेन्नई सुपर किंग्स ने चौथी बार ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया। KKR के मिडिल ऑर्डर ने सलामी बल्लेबाजों की मेहनत पर पानी फेर दिया।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close