उत्तर प्रदेशप्रदेशराष्ट्रीय

धूम-धाम से मनाया जा रहा है शारदीय नवरात्रि का आखिरी दिन, सज चुके हैं माँ के पंडाल

 

शारदीय नवरात्र का आज आखिरी दिन है। आज नवरात्री की नवमी तिथि है और इसे महानवमी भी कहा जाता है। आज पुरे देश में धूमधाम से महानवमी मनाई जा रही है। इस अवसर पर जगह-जगह दुर्गा पूजा के पंडाल लगाए गए हैं साथ ही माता की मूर्ति स्थापित की गई है।

भक्तों की भारी भीड़

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में जगह-जगह दुर्गा पंडालों में सुबह से ही भक्तों की भारी भीड़ उमड़ रही है। आज माता के भक्तों ने सुबह मंदिरों में हवन पूजन किया और फिर महा दुर्गा नवमी पर अलग-अलग पंडालों में दर्शन के लिए निकल पड़े।

आपको बता दें कि जगह-जगह माता दुर्गा का पंडाल बनाया गया है। पंडाल में माता दुर्गा के साथ में गणेश जी की प्रतिमा लगाई गई है। इसके अलावा सरस्वती माता की प्रतिमा भी लगाई गई है। इस बार कोरोना वायरस की थीम पर पंडाल सजाया गया है। यहां पर कोरोनावायरस को माता दुर्गा अपने पैरों के तले कुचल रही है।

दुर्गा पंडाल सजी है

बीते 2 साल से कोरोनावायरस के कहर के चलते सार्वजनिक उत्सव फीके ही रहे। नवरात्रि के दिनों में भी लोगों ने घर से निकलने में बीते सालों में परहेज किया। अब जब लोग डबल वैक्सीनेटेड हैं और सरकार ने कोरोना के केस कम होने पर कई पाबंदियां हटा ली हैं तो इस बार के शारदीय नवरात्रि में न सिर्फ दुर्गा पंडाल सजी है बल्कि लोगों ने पूरी आस्था और श्रद्धा के साथ सपरिवार माता के दर्शन भी किए है।

बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने केजरीवाल को बताया रावण, कहा- समझा रहा हूं इसको अन्यथा ना लिया जाए

टुटा दिल्ली का सपना, आईपीएल के फाइनल की जंग में आमने-सामने होंगे धोनी और मॉर्गन

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close