स्वास्थ्य

विवादों में घिरे कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री, कहा- आधुनिक महिलाएं शादी हो जाने पर भी बच्चे को जन्म नहीं देना चाहतीं

कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. के. सुधाकर रविवार को ‘विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस’ पर आयोजित एक कार्यक्रम में बयान देकर विवादों में घिर गए हैं। जिसके बाद कांग्रेस विधायक ने कर्नाटक स्वास्थ्य मंत्री को करारा जवाब दिया है।

वे सरोगेसी चाहती हैं

बीजेपी नेता के सुधाकर ने कहा है कि ‘आज, मैं यह कहने के लिए माफी चाहूंगा कि भारत में काफी संख्या में आधुनिक महिलाएं सिंगल रहना चाहती हैं। यहां तक कि शादी हो जाने पर भी वे बच्चे को जन्म नहीं देना चाहतीं। वे सरोगेसी चाहती हैं। इस तरह हमारी सोच में एक बड़ा बदलाव आ गया है।’ मंत्री ने इसके लिए भारतीय समाज पर ‘पश्चिमी देशों के प्रभाव’ को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि लोग नहीं चाह रहे हैं कि उनके माता-पिता उनके साथ रहें।

सिंगल रहना चाहती हैं आज की युवतियां, ...बच्चे जन्म देना नहीं चाहतीं- कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री बोले - Indian women stay single unwilling birth after marriage Karnataka ...

उन्होंने कहा कि ‘दुर्भाग्य से, आज हम पाश्चात्य देशों के रास्ते पर बढ़ रहे हैं। हम नहीं चाहते कि हमारे माता-पिता हमारे साथ रहें, अपने साथ दादा-दादी को रखना भूल गये हैं।’ भारत में मानसिक स्वास्थ्य के बारे में सुधाकर ने कहा कि हर सातवें भारतीय को किसी न किसी तरह की मानसिक समस्या है, जो हल्की, मीडियम या गंभीर हो सकती है।

स्वास्थ्य मंत्री के वीडियो पर रिप्लाई

कांग्रेस विधायक ने स्वास्थ्य मंत्री के एक वीडियो पर रिप्लाई करते हुए लिखा, ‘ अच्छा सच में! इस आदमी को वर्ल्ड मेंटल हेल्थ डे पर डॉक्टर से काउंसलिंग कराने की जरूरत है। लड़कियों को अपनी पसंद से जीने दें, कोई अन्य व्यक्ति लड़कियों के बारे में कुछ भी तय नहीं कर सकता है। उन्हें खुद ही ऐसा करने दें।

प्रधानमंत्री मोदी ने ISPA का किया शुभारंभ, कहा- भारत के स्पेस सेक्टर में हो रहे हैं बड़े बदलाव

देश में 215 दिन बाद कोरोना के सबसे कम मामले हुए दर्ज, बीते 24 घंटे में आए महज 18,132 नए केस

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close