Main Slideउत्तराखंडप्रदेशराजनीतिराष्ट्रीय

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी ने फूंका विकास का मंत्र, दिए कई सियासी संकेत

देहरादून: अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले उत्तराखंड पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कई सियासी संकेत दे गए। उन्होंने 2025 तक उत्तराखंड को नई बुलंदी पर पहुंचाने के लिए एक बार फिर विकास के डबल इंजन का मंत्र फूंका। उन्होंने कहा कि आने वाले कुछ वर्षों में उत्तराखंड अपने गठन के 25वें वर्ष में प्रवेश कर जाएगा। केंद्र और राज्य के साझा प्रयास राज्य के लोगों के सपनों को पूरा करने का बहुत बड़ा आधार है। विकास का यही डबल इंजन उत्तराखंड को नई बुलंदी देने वाला है।

ऋषिकेश स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में आयोजित कार्यक्रम के दौरान उन्होंने संकेत दिए कि राज्य में डबल इंजन की ताकत बनी रहेगी तो अगले चार-पांच सालों में उत्तराखंड तरक्की की नई रफ्तार पकड़ेगा। चुनावी साल में उन्होंने बेशक सियासी बातें नहीं कहीं, लेकिन सियासी जानकारों की मानना है कि डबल इंजन का जिक्र छेड़कर प्रधानमंत्री ने यह संदेश देने की कोशिश की कि उत्तराखंड के विकास की गति को बढ़ाने के लिए राज्य और केंद्र में एक ही दल की सरकार हो।

प्रधानमंत्री ने कहा, उत्तराखंड में नई अवस्थापना से कृषि, पर्यटन, तीर्थांटन और उद्योगों में युवाओं के लिए अनेक नए अवसर खुलने वाले हैं। यहां उत्तराखंड में युवा ऊर्जा से भरपूर उत्साहित है। कहा कि अगले कुछ वर्ष में उत्तराखंड में अपने गठन के 25 वर्ष में प्रवेश करेगा। तब उत्तराखंड जिस ऊंचाई पर होगा, यह तय करने और जुट जाने का यही समय है, सही समय है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close