Main Slideराजनीतिराष्ट्रीय

बढ़ते पेट्रोल-डीजल के दामों को लेकर परेशान हैं सुब्रमण्यम स्वामी, कहा- अर्थव्यवस्था का सुधरना और मुश्किल

नई दिल्ली: पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से आम जनता परेशान है। बुधवार को भी डीजल के दाम में 34 से 37 पैसे तो वहीं पेट्रोल के दाम में 26 से 30 पैसे की बढ़ोत्तरी हुई है। इस बीच तेल कीमतों के आसमान छूने को लेकर भाजपा के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने एक ट्वीट कर कहा कि, पेट्रोल, डीजल और अन्य ईंधन की कीमतों में बढ़ोत्तरी होना भारत की ईमानदार जनता के लिए दुखद है।

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि, इसकी मांग कमजोर होगी जिससे अर्थव्यवस्था का सुधरना और भी मुश्किल होगा। गौरतलब है कि, देश में महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, राजस्थान, कर्नाटक, ओडिशा, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये से अधिक है। दिल्ली में जहां पेट्रोल का दाम 102.94 रुपये है तो वहीं डीजल का दाम 91.42 रुपये प्रति लीटर है। मुंबई में पेट्रोल 108.96 रुपये व डीजल 99.17 रुपये प्रति लीटर है। इसके अलावा कोलकाता में पेट्रोल का दाम 103.65 रुपये जबकि डीजल का दाम 94.53 रुपये लीटर है। वहीं चेन्नई में भी पेट्रोल 100.49 रुपये लीटर है तो डीजल 95.93 रुपये लीटर है।

बता दें कि इससे पहले भी सुब्रमण्यम स्वामी अपने ट्वीट से मोदी सरकार के लिए परेशानी खड़ी करते रहे हैं। अक्सर अपने बयानों में वो सरकार की नीतियों पर परामर्श देते रहते हैं। ऐसे में भाजपा के अन्य कार्यकर्ताओं, नेताओं से सोशल मीडिया पर उनकी बहस भी होती रहती है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close