Main Slideतकनीकीव्यापार

विंडोज 11 अपडेट भारत में हुआ रिलीज, कैसे करें डाउनलोड?

नई दिल्ली: माइक्रोसॉफ्ट ने अपने वादे के मुताबिक विंडोज 11 को आज यानी पांच अक्तूबर से आधिकारिक तौर पर अपडेट के लिए उपलब्ध करा दिया है। भारत समेत दुनियाभर के यूजर्स माइक्रोसॉफ्ट के नए ऑपरेटिंग सिस्टम Windows 11 को अपने कंप्यूटर या लैपटॉप में डाउनलोड कर सकते हैं। Windows 11 का अपडेट विंडोज 10 वाले ग्राहकों को मुफ्त में मिलेगा। इसके अलावा Acer, Asus, Dell, HP और Lenovo जैसी तमाम कंपनियों के लैपटॉप अब विंडोज 11 के साथ ही बाजार में आएंगे।

Windows 11 अपने कंप्यूटर में कैसे करें डाउनलोड

माइक्रोसॉफ्ट ने विंडोज 10 वाले यूजर्स को Windows 11 का अपडेट जारी कर दिया है जिसे आप सिस्टम अपडेट में जाकर चेक कर सकते हैं। नए विंडोज के साथ आप माइक्रोसॉफ्ट पीसी हेल्थ एप भी डाउनलोड कर सकते हैं। सिस्टम अपडेट में आपको Download Now का एक बटन दिखेगा जिस पर विंडोज 11 अपडेट भारत में हुआ रिलीज, कैसे करें डाउनलोड?
क्लिक करके बताए गए स्टेप को फॉलो करते हुए आप अपने कंप्यूटर में Windows 11 डाउनलोड कर सकेंगे।

Windows 11 के फीचर्स

Windows 11 के साथ डिजाइन, इंटरफेस और स्टार्ट मीनू को लेकर बड़े बदलाव किए गए हैं। विंडोज स्टार्ट साउंड में भी आपको बदलाव देखने को मिलेगा। Windows 11 के साथ वेलकम स्क्रीन के साथ Hi Cortana को हटा दिया गया है और लाइव टाइटल भी आपको नए विंडोज में देखने को नहीं मिलेगा। Windows 11 की डिजाइन के साथ माइक्रोसॉफ्ट की प्लानिंग macOS और Chrome OS को टक्कर देने की है।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close