Main Slideअन्तर्राष्ट्रीयखेल

इंग्लैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी मोईन अली ने लिया टेस्ट क्रिकेट से संन्यास

नई दिल्ली: इंग्लैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी मोईन अली ने टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। मोईन इस समय आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम की तरफ से खेल रहे हैं। वहीं उन्होंने केकेआर के खिलाफ मैच में अपनी टीम की जीत में अहम योगदान भी दिया है।

मोईन अली ने टेस्ट से खुद को अलग करने का फैसला ताकि वो छोटे फॉर्मेट में अपना पूरा ध्यान दे सके। इसकी जानकारी उन्होंने इंग्लैंड बोर्ड और टेस्ट कप्तान जो रूट को भी दे दी है। मोइन ने कहा- ‘मैं 34 वर्ष का हो गया हूं और जितना हो सके खेलना और अपने क्रिकेट का आनंद लेना चाहता हूं। टेस्ट क्रिकेट शानदार है। आपको यहां ज्यादा रिवॉर्ड मिलता है और आपको खुद लगेगा कि मुझे यह मिलना चाहिए।’ उन्होंने कहा, ‘मैं इसे मिस करूंगा। विश्व की सर्वश्रेष्ठ टीमों के खिलाफ खेलना मिस करूंगा। मैंने टेस्ट क्रिकेट का आनंद लिया है, लेकिन मुझे लगता है कि मैं काफी कुछ कर चुका हूं और इससे खुश हूं।

मोईन अली ने अपने टेस्ट करियर में 64 टेस्ट मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने 195 विकेट अपने नाम किये हैं और 2914 रन बनाए हैं। उन्होंने टेस्ट में 5 शतक भी लगाए हैं जिसमें उनका अधिकतम स्कोर 155 रन रहा है। बता दें कि मोईन आने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड की ओर से खेलते हुए नजर आ सकते हैं।
मोईन अली की गिनती इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बेस्ट ऑलराउंडरों में से होती है। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच भारत के खिलाफ खेला था। बता दें कि टी-20 वर्ल्ड कप का आगाज अक्टूबर से होने वाला है और खिताब जीतने के प्रबल दावेदार में इंग्लैंड की टीम भी है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close