Main Slideअन्तर्राष्ट्रीयखेल

विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने वाले बयान पर डेल स्टेन ने की भविष्यवाणी, कहा- अगले कप्तान केएल राहुल हो सकते हैं

नई दिल्ली: साउथ अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने विराट कोहली के हाल ही में किये गए ऐलान को लेकर भविष्यवाणी की है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने ऐलान किया था कि वो अगले साल टीम की कप्तानी छोड़ देंगे। जिसके बाद सबके मन में एक ही सवाल था कि विराट के बाद आरसीबी की कमान किस खिलाड़ी को सौंपी जाएगी।

इस बारे में जब दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ‘आरसीबी के अगले कप्तान केएल राहुल हो सकते हैं।’ स्टेन ने कहा- ‘अगर आरसीबी लंबे समय के लिए कप्तान देख रही है तो उन्हें अपनी सीमाओं के अंदर दावेदार देखना चाहिए। मेरे पास जो नाम है वह आरसीबी का एक पूर्व खिलाड़ी हैं। वो केएल राहुल हैं। मुझे लगता है कि वो अगले साल नीलामी में वापस बैंगलोर में आने वाले हैं।’ बता दें कि केएल राहुल आरसीबी के लिए खेल चुके हैं। वहीं मौजूदा दौर में वह पंजाब किंग्स की कप्तानी कर रहे हैं। इसके अलावा जब स्टेन से एबी डिविलियर्स को आरसीबी का अगला कप्तान बनाए जाने के बारे में पूछा गया उन्होंने कहा कि ‘डिविलियर्स एक बहुत अच्छे लीडर हैं, लेकिन शायद आरसीबी भविष्य की तरफ देखेगी और एक भारतीय खिलाड़ी को कप्तान बनाना चाहेगी। मुझे नहीं लगता कि एबी डिविलियर्स के साथा जाना सही होगा। वो एक असाधारण खिलाड़ी हैं। लेकिन वो अपने करियर के आखिरी पड़ाव पर है। ‘

बता दें कि केएल राहुल का प्रदर्शन आरीसीबी की ओर से खेलते हुए शानदार रहा था। लेकिन चोट की वजह से वो साल 2017 के आईपीएल में हिस्सा नहीं ले पाए थे और साल 2018 में आरसीबी ने उन्हें रिलीज कर दिया। इसके बाद पंजाब किंग्स की टीम ने उन्हें 11 करोड़ रुपये में खरीदा था। इसके साथ ही साल 2020 में केएल राहुल को टीम का कप्तान भी नियुक्त किया गया था।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close