Main Slideप्रदेशराष्ट्रीय

महंत नरेंद्र गिरी का अंतिम संस्कार आज, सीएम योगी ने दी श्रद्धांजलि

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के प्रमुख महंत नरेंद्र गिरि के पार्थिव शरीर को श्रद्धांजलि दी। अंतिम श्रद्धांजलि के लिए उनकी पार्थिव देह बाघंबरी मठ में रखी गई है। मंगलवार दोपहर उनका पोस्टमार्टम किया जाएगा और शाम को संत को मठ परिसर में समाधि दी जाएगी।

अंतिम श्रद्धांजलि के बाद मुख्यमंत्री योगी ने कहा, ‘अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी महाराज की दुखद घटना से हम व्यथित हैं। इसीलिए संत समाज व प्रदेश सरकार की ओर से उनके प्रति विनम्र श्रद्धांजलि के लिए मैं यहां उपस्थित हुआ हूं। अखाड़ा परिषद व संत समाज की उनकी सेवा अविस्मरणीय है। मुझे याद है कि प्रयागराज को 2019 में इसे वैश्विक मंच पर मान्यता मिली, इस कुंभ से जुड़ी हुई एक-एक घटना को आम जनमानस व श्रद्धालुओं की भावना के अनुरूप कैसे हम वैश्विक स्तर पर पहुंचाने के प्रयत्न करें, इसके लिए हमें उनका पूरा सहयोग मिला था. प्रयागराज कुंभ के आयोजन में उन्होंने पूरा योगदान दिया। ‘  ‘

उन्होंने कहा कि महंत जी की मौत के मामले में एक-एक सच को सामने लाया जाएगा। आप सभी को मैं भरोसा दिलाता हूं की महंत नरेंद्र गिरि की मौत का प्रकरण संदिग्ध नहीं रहेगा। कल की घटना को लेकर बहुत से साक्ष्य इकट्ठे किए गए हैं। पुलिस की एक टीम, यहां के एडीजी जोन, आईजी रेंज और डीआईजी प्रयागराज, मंडलायुक्त प्रयागराज सभी अधिकारी एक साथ मिलकर इस काम को आगे बढ़ा रहे हैं। एक-एक घटना का पर्दाफाश होगा और दोषी को अवश्य सजा मिलेगी। उनके शिष्यों, अनुयायियों और अखाड़ा से जुड़े पदाधिकारियों की राय है कि आज जनता के दर्शन के लिए उनका पार्थिव शरीर बाघंबरी पीठ पर रहेगा। कल 5 सदस्यीय टीम पार्थिव शरीर के पोस्टमार्टम की कार्रवाई सम्पन्न करेगी। उसके बाद उनके भावनाओं के अनुरूप यहां समाधि का कार्यक्रम सम्पन्न होगा।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close