Main Slideप्रदेशराजनीति

पंजाब के नए सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, अमरिंदर सरकार में थे तकनीकी शिक्षा मंत्री

नई दिल्ली: पंजाब कांग्रेस में लम्बे समय से चल रहे सियासी उठापटक के बाद चरणजीत सिंह चन्नी ने आज पंजाब के नए मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी शपथ ग्रहण में पहुंचे। शपथ लेने से पहले चन्नी रूपनगर के एक गुरुद्वारे पहुंचे और माथा टेका। चन्नी दलित सिख समुदाय से आते हैं और अमरिंदर सरकार में तकनीकी शिक्षा मंत्री थे। वह पंजाब के पहले दलित नेता हैं, जो राज्य के मुख्यमंत्री बने। साथ ही, सुखजिंदर सिंह रंधावा और ओ पी सोनी को भी शपथ दिलाई गई। दोनों नेताओं को डिप्टी सीएम बनाया गया है।

चरणजीत सिंह चन्नी पंजाब के पहले अनुसूचित जाति के मुख्यमंत्री होंगे। विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद वो राज्यपाल से कल मिलने पहुंचे थे।

चरणजीत सिंह चन्नी के सीएम बनने के ऐलान के बाद पंजाब के खराड़ में जश्न का माहौल है। उनके परिजनों, दोस्तों और समर्थकों ने उनके घर के बाहर जमकर जश्न मनाया। इस दौरान मिठाइयां भी बांटी गईं। इस मौके पर चन्नी की बहन ने कहा, “वह बहुत मेहनत करने वाले शख्स हैं और राज्य के लिए बहुत अच्छा काम करेंगे।”

बता दें कि अमरिंदर सिंह ने शनिवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था और कहा था कि विधायकों की बार-बार बैठक बुलाए जाने से उन्होंने अपमानित महसूस किया, जिसके बाद उन्होंने यह कदम उठाया।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close