प्रदेश

हर जिले में एक मेडिकल कॉलेज के सपने को साकार करने में जुटी योगी सरकार, 16 जिलों के लिए शासनादेश जारी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले योगी सरकार प्रदेशवासियों को हर दिन तोहफे देकर खुश करने में लगी हुई है। इस बार योगी सरकार ने मेडिकल कॉलेज के सपने को साकार करने के लिए महत्त्वपूर्ण कदम उठाया है। इस संबंध में प्रदेश सरकार ने 16 जिलों में मेडिकल कॉलेज की स्थापना के लिए शासनादेश भी जारी कर दिया है।

योगी सरकार पीपीपी (Public-private partnership) मॉडल पर 16 जिलों में मेडिकल कॉलेज की स्थापना करेगी। इन जिलों में बागपत, मैनपुरी, संतकबीरनगर, बलिया, रामपुर, भदोही, कासगंज, महराजगंज, शामली, चित्रकूट, महोबा, हमीरपुर, मऊ, श्रावस्ती, संभल, हाथरस शामिल हैं। इसके अलावा बाकी 59 जिलों में मेडिकल कॉलेज की स्थापना पहले ही हो गई थी। बता दें कि जुलाई 2021 महीने में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि प्रदेश के 9 मेडिकल कॉलेजों का लोकापर्ण जल्द ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। इनमें मीरजापुर, गाजीपुर, देवरिया, एटा, फतेहपुर, हरदोई, प्रतापगढ़, सिद्धार्थ नगर और जौनपुर के कॉलेज शामिल थे। इन कॉलेजों के खुलने से मरीज़ों को काफी राहत मिलेगी, क्योंकि अब उन्हें इलाज के लिए अलग-अलग शहरों में नहीं भागना पड़ेगा और नए डॉक्टर भी तैयार किए जा सकेंगे।

प्रदेश सरकार के इस कदम से जिलों को अच्छी स्वास्थ्य सुविधाओं से लैस मेडिकल कॉलेजों की सौगात मिल गई है। अब लोगों को तमाम बीमारियों से संबंधित इलाज उनके शहर में ही मिल जाएगा और इसके लिए उन्हें ना तो ज्यादा दौड़ना पड़ेगा और न ही ज्यादा पैसा खर्च करना पड़ेगा।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close