Main Slideउत्तर प्रदेशप्रदेश

सीएम योगी ने अधिकारियों को दिए निर्देश, कहा- बारिश से मची तबाही का फील्ड पर उतरकर जायज़ा लें

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में गुरुवार को हुई मूसलाधार बारिश ने कई जिलों में तबाही मचा दी है। गुरुवार को हुई बारिश के दौरान अब तक 42 लोगों की जान चली गई है। बारिश की वजह से पूरे प्रदेश में काफी नुकसान हुआ है। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों और कर्मचारियों को फील्ड पर उतरकर हालात का जायज़ा लेने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश देते हुए कहा कि ”नगर निकाय और पंचायती राज के सभी अधिकारी फील्ड में उतर कर रिकॉर्ड तोड़ बारिश के कारण हुए नुकसान का जायजा लें और लोगों को समुचित राहत पहुंचाएं।” मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य विभाग और नगर निकाय को यह भी निर्देश दिया है कि जलजमाव के कारण कोई रोग ना फैले इसके लिए ठीक तरह से उपाय करें। बता दें कि उत्तर प्रदेश के मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में राज्य के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश की संभावना जताई है।

राजधानी लखनऊ में बीते 36 घंटे में 222 मिमी बरसात रिकॉर्ड की गई। यहां तेज बारिश के दौरान खंभे में करंट उतरने से लेकर मकान, दीवार और पेड़ गिरने की घटनाएं हुई हैं। इसके अलावा कई जगहों पर जलभराव व पेड़ गिरने से यातायात बाधित रहा। वहीं फसलों, सब्जियों को भी काफी नुकसान पहुंचा है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close