Main Slideप्रदेश

योगी सरकार ने दिया आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को बड़ा तोहफा, मानदेय में की बढ़ोत्त्तरी

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सरकार ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं को बड़ा तोहफा दिया है। योगी सरकार ने उनके मानदेय में 750 रुपये से लेकर 1500 रुपये तक की बढ़ोतरी की है।

इसकी जानकारी बाल विकास सेवा के प्रमुख सचिव एवं पुष्टाहार वी. हेकाली झिमोमी ने मंगलवार को आदेश जारी कर दी है। इसमें आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के मानदेय में 1500, मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के मानदेय में 1250 और सहायिकाओं के मानदेय में 750 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। वहीं बढ़ा हुआ मानदेय सितंबर महीने की एक तारीख से ही दिया जायेगा। बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पिछले दिनों ही आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का मानदेय बढ़ाने की घोषणा की थी।

मानदेय बढ़ाने का प्रस्ताव बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग ने मुख्यमंत्री के पास भेजा था। जिसे मुख्यमंत्री ने मंज़ूर कर आदेश कर जारी कर दिया है। अब आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को हर महीने 5500 के बजाय 7000 रुपये दिए जाएंगे। जबकि मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को 4250 रुपये मानदेय की जगह 5500 रुपये और सहायिकाओं को 3250 रुपये की जगह 4000 रुपये मानदेय दिए जाएंगे।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close