Main Slideप्रदेश

जयपुर में NEET का पेपर हुआ लीक, 8 लोग गिरफ्तार

नई दिल्ली: जयपुर में रविवार को हुई NEET की परीक्षा के दौरान पेपर लीक होने की खबर सामने आई है। इस मामले में 8 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। रविवार को आयोजित परीक्षा के बाद सोमवार को पुलिस ने इस बात की जानकारी दी। पुलिस के मुताबिक पेपर रविवार को 2:30 बजे लीक किया गया। मोबाइल फ़ोन के ज़रिये इसे परीक्षा केंद्र से बाहर भेजा गया।

जांच से सामने आया कि धनेश्वरी नमक परीक्षार्थी ने नक़ल की। धनेश्वरी के चाचा सुनील यादव के पडोसी के संचालक मित्र अनिल ने नक़ल करने में मदद की। बता दें की अलवर जिला स्थित बनासपुर के रहने वाले नवरत्न स्वामी और परीक्षा केंद्र के इंविजिलेटर रामसिंह के साथ मिल कर पेपर लीक कराने के लिए 35 लाख रुपए में डील पक्की हुई थी।

परीक्षा प्रारम्भ होते ही रामसिंह ने प्रशाशक मुकेश सामोत के मोबाइल से धनेश्वरी के पेपर की फोटो खींच ली। उसने फोटो को चित्रकूट के स्वस्तिक अपार्टमेंट में रहने वाले संदीप और पंकज को भेज दिया। इन दोनों ने सीकर में अपने साथी सुनील और दिनेश को पेपर फॉरवर्ड किया और उन्होंने पेपर हल कर व्हाट्सएप पर भेजा। पेपर धनेश्वरी तक पंहुचा और उसने चीटिंग कर पेपर हल किया। धनेश्वरी का पेपर रद्द कर उसके दस्तावेज़ों को पुलिस ने जप्त कर लिया है। हिरासत में लिए गए लोगों के मोबाइल से अहम सबूत मिले हैं। सोमवार को पुलिस की एक टीम सीकर भेजी गई और अन्य गिरफ्तारियों की आशंका जताई जा रही है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में लगी हुई है और उसे शक है कि 35 लाख की बड़ी रकम ले कर सिर्फ एक परीक्षार्थी को ही नक़ल नहीं कराइ गई होगी, बल्कि इसमें और लोग भी शामिल हो सकते हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close