Main Slideजीवनशैलीस्वास्थ्य

अगर आप भी प्रोटीन सप्पलीमेंट लेते हैं तो हो जाइए सावधान, मेरठ पुलिस ने किया बड़ा खुलासा

नई दिल्ली: अगर आप भी जिम जाते हैं और प्रोटीन सप्लीमेंट्स लेते हैं तो ये खबर आपको जरूर पढ़नी चाहिए। दरअसल पुलिस ने मेरठ में नकली प्रोटीन सप्लीमेंट बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। एक फैक्ट्री में छापेमारी के दौरान एसटीएफ को सैकड़ों विदेशी लेबल वाले बैग, बोतलें, बॉक्स, होलोग्राम और भारी मात्रा में सप्लीमेंट मिले।

हरियाणा, दिल्ली, पंजाब और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में आपूर्ति की जाने वाली इन थैलियों और बक्सों में भारी स्टेरॉयड से लदी खुराक मिली। मेरठ के सर्किल ऑफिसर (सीओ) एसटीएफ बृजेश सिंह के अनुसार, हमने एक सरताज अल्वी को गिरफ्तार किया है, जो पांच साल से इस प्रतिष्ठान को चला रहा था। स्टिकर और होलोग्राम के अलावा, हमने लगभग 15 क्विंटल सप्लीमेंट भी जब्त किया, जिसकी कीमत लगभग 20 लाख रुपए है।

आरोपी ने खुलासा किया है कि दिल्ली के बवाना इंडस्ट्रियल एरिया में एक और गोदाम है। उसने ये बोतलें और कंटेनर दिल्ली के रोशन कुमार से खरीदे, जबकि सप्लीमेंट्स मेरठ के खैरनगर के जावेद अहमद से 100 रुपये प्रति किलो के हिसाब से खरीदे गए। इन बक्सों और बोतलों में पैक होने के बाद ये 1,400 से 1,800 रुपये में बिकते थे।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close