Main Slideतकनीकीव्यापार

टेस्ला 2023 में करेगी नई इलेक्ट्रिक कार लॉन्च, नहीं होगी स्टीयरिंग व्हील

नई दिल्ली: टेस्ला अपनी ऑटो पायलट क्षमताओं वाली गाड़ियों के लिए काफी प्रचिलित हैं। टेस्ला कि गाड़ियों की लोकप्रियता बहुत अधिक है। अपनी ड्राइवर असिस्टेंस टेक्नोलॉजी से टेस्ला काफी लोगों की पसंद बना हुआ है। टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क ने हाल ही में बैठक में संकेत दिया कि कंपनी 2023 में एक नई इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करेंगे। बताया जा रहा है कि इस कार में ना तो स्टीयरिंग व्हील होगी ना ही पेडल। ये गाड़ी पूरी तरह आटोमेटिक होगी। इस गाड़ी की कीमत 25000 डॉलर होगी। इलेक्ट्रिक मोबिलिटी दिग्गज कंपनी टेस्ला अब कार्स को पूरी तरह से ड्राइवर-रहित बनाने की शुरुआत कर रहे हैं।

टेस्ला इस महीने के अंत तक अपने पूर्ण स्व-ड्राइविंग बीटा सॉफ़्टवेयर को अमेरिका में जारी करने पर काम कर रही है, जिसे इसे सुरक्षित बनाने के लिए और बेहतर किया जाएगा। इससे तय होगा कि टेस्ला फुल ऑटोमेटिक कार लॉन्च कर सकती है या नहीं।इसके अलावा, $ 23,000 का मूल्य बिंदु टेस्ला को भारत जैसे बाजारों में पैर जमाने में मदद कर सकता है। टेस्ला को हाल ही में भारत में केंद्रीय परिवहन मंत्रालय से अपने चार मॉडलों के लिए मंजूरी मिली थी, लेकिन मॉडलों के नाम का खुलासा नहीं किया गया था।

टेस्ला वर्तमान में मॉडल एस, मॉडल 3, मॉडल एक्स और मॉडल वाई की पेशकश करता है और भविष्य में दूसरी जनरेशन के टेस्ला रोडस्टर और टेस्ला साइबरट्रक को लॉन्च करने की योजना बना रहा है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close