Main Slideउत्तर प्रदेशप्रदेश

लखनऊ के इस्कॉन टेम्पल लखनऊ में धूमधाम से मनाई गयी जन्माष्टमी

लखनऊ: लखनऊ के इस्कॉन मंदिर में कल धूमधाम के साथ जन्माष्टमी का पर्व मनाया गया। हर साल की तरह इस साल भी भक्त कान्हा के भजनों पर नाचते और झूमते हुए नजर आए. मंदिर में कोरोना प्रोटोकॉल को लेकर खास तैयारी भी की गई थी ताकि नियमों के साथ धूमधाम से श्री कृष्ण जन्माष्टमी मनाई जा सके।

कहा जाता है कि कान्हा की भक्ति में जो लीन हो जाता है वो दुनिया की मोह माया से परे हो जाता है। भक्त कृष्ण की भक्ति के रसपान में इस कदर लीन हो जाता है कि, उसे दुनिया की फिक्र ही नहीं रहती। ऐसी ही कुछ तस्वीरें लखनऊ के इस्कॉन मंदिर में भी देखने को मिली, जहां भक्त कान्हा के भजनों के रसपान में डूबे हुए नजर आए। यहां हर कोई कान्हा के भजनों पर झूमता और गाता हुआ नजर आया। महिला हो या पुरुष हर कोई भजनों में मग्न होकर आंखें बंद कर कान्हा के ध्यान में झूमता रहा। नजारा ऐसा था जैसे भक्त कान्हा के अलौकिक दर्शन कर उनकी कृपा पा रहे हों।

इस वर्ष की जन्माष्टमी भी बहुत खास थी क्योकि 101 साल बाद कल जयंती योग में कृष्णोत्सव मनाया गया और साथ ही दिन भी सोमवार था। हिन्दू ग्रंथो के अनुसार श्री कृष्ण का जन्म भी सोमवार के ही दिन भाद्रपद के कृष्ण पक्ष की अष्टमी में हुआ था।

आपको बता दें कि जन्माष्टमी के इस अवसर पर लगातार बारिश हो रही थी लेकिन बावजूद इसके श्रद्धालुओं की आस्था में कोई कमी देखने को नहीं मिली। भक्त लगातार कान्हा के दर्शन के लिए इस्कॉन मंदिर में आ रहे थे और कन्हैया के भजनों पर थिरक रहे थे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close