उत्तर प्रदेश

जन्माष्टमी पर निर्बाध विद्युत आपूर्ति के लिए अधिकारी बरतें सजगता: श्रीकांत शर्मा

लखनऊ। भगवान कृष्ण के जन्मोत्सव जन्माष्टमी के प्रमुख त्योहार पर प्रदेश में कहीं भी बिजली आपूर्ति बाधित न हो सभी क्षेत्रों को मिले निश्चित शिड्यूल के अनुरूप अबाध बिजली मिले, इसके लिये अधिकारी बरते पूरी सजगता बरतें। यह निर्देश प्रदेश के उर्जा एवं अतिरिक्त ऊर्जा स्रोत मंत्री श्री श्रीकान्त शर्मा ने दिये । विद्युत आपूर्ति की समीक्षा करते हुये उन्होंने कहा कि जन्माष्टमी प्रदेश ही नहीं बल्कि पूरे देश का एक प्रमुख त्योहार है।

प्रदेश की जनता इस त्योहार को बड़े उत्साह से मनाती है। गाँवों से लेकर महानगरों तक में भगवान श्री कृष्ण के जीवन लीला को लेकर झांकियां लगायी जाती है। इसलिये विद्युत विभाग के अधिकारियों की यह जिम्मेदारी है कि प्रदेश के प्रत्येक क्षेत्र को निर्धारित शिडयूल के अनुसार विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित की जाये। उन्होंने कहा कि अधिकारी रात्रि पेट्रोलिंग में रहें। स्थानीय दोषों को तत्काल ठीक करने की व्यवस्था रहे।

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि आने वाले महीनों में अनेक महत्वपूर्ण त्योहार मनाए जाने हैं, इसके लिये अभी से पूरी तैयारी की जाये। प्रदेश के सभी डिस्काम के प्रबन्ध निदेशक आने वाले त्योहारों में निर्बाध एवं गुणवत्ता परक विद्युत आपूर्ति किये जाने हेतु नियमित समीक्षा एवं अनुश्रवण करते रहें।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close