Main Slideप्रदेश

प्रदेश में अवैध रूप से पार्किंग स्टैंड का संचालन करने वालों पर कार्रवाई हो: योगी आदित्यनाथ

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सरकारी आवास पर कोविड-19 के संबंध में गठित समितियों के अध्यक्षों के साथ बैठक की। बैठक में मुख्यमंत्री जी ने 18+ आयु के प्रत्येक नागरिक को वैक्सीन की दोनों डोज से लाभान्वित करने के निर्देश दिए। विगत 24 घंटे में हुई टेस्टिंग में 59 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया, जबकि मात्र 16 जनपदों में इकाई अंक में मरीज पाए गए।

उन्होंने कहा कि वर्तमान में प्रदेश में कुल एक्टिव कोविड केस की संख्या 345 है। मुख्यमंत्री जी को अवगत कराया गया कि प्रदेश के 16 जनपदों में एक्टिव केस शून्य हैं। अलीगढ़, औरैया, बदायूं, बिजनौर, देवरिया, एटा, फर्रुखाबाद, फतेहपुर, गोंडा, हमीरपुर, हरदोई, कानपुर देहात, महोबा, संतकबीरनगर, शाहजहांपुर और उन्नाव में आज कोविड का एक भी मरीज शेष नहीं है।

मुख्यमंत्री जी को अवगत कराया गया कि अब तक 7,10,73,105 कोविड सैंपल की जांच की जा चुकी है। 24 घंटे में 1,87,218 कोविड सैंपल की जांच की गई और 22 नए मरीजों की पुष्टि हुई। इसी अवधि में 28 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए। अब तक 16.86 लाख लोग संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं। सीएम ने कहा कि कोरोना काल में आशा बहनों और आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने महत्त्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन किया है। यूपी सरकार ने इन कार्मिकों के मानदेय में वृद्धि का निर्णय लिया है। इनके बढ़े हुए मानदेय के अनुरूप भुगतान तत्काल सुनिश्चित कराया जाए।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के विभिन्न नगरीय व कस्बाई क्षेत्रों में अवैध रूप से पार्किंग स्टैंड संचालन की सूचनाएं मिल रही हैं। प्रत्येक दशा में इन गतिविधियों पर रोक लगाई जाए। कहीं भी बिना वैध लाइसेंस धारक के किसी अन्य द्वारा पार्किंग स्टैंड के नाम पर वसूली न हो।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close