Main Slideखेल

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप: नए अंक तालिका में भारतीय टीम का स्थान शीर्ष पर

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम विश्व चैंपियनशिप के नए अंक तालिका में 14 अंकों के साथ शीर्ष पर आ गई है। टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए पांच टेस्ट मैचों की सीरीज़ के दूसरे मैच में 151 रनों की जीत हासिल की थी।

बता दें कि बारिश से पहला टेस्ट मैच प्रभावित हो गया था। पहले टेस्ट मैच में ड्रॉ छूटने पर भारत को चार अंक मिले थे, जबकि लॉर्ड्स में जीत से उसने 12 अंक हासिल किए थे। हालांकि भारत को 16 की बजाय 14 अंक मिले। इसका कारण भारत की ओर से दी गई धीमी ओवर गति है जिसके लिए उसके दो अंक काट दिए गए थे। डब्ल्यूटीसी नियमों के अनुसार तय समय में एक ओवर कम करने पर टीमों को एक अंक गंवाना पड़ेगा। हर एक मैच में जीत पर 12 अंक, टाई पर छह अंक और ड्रॉ होने पर चार अंक मिलते हैं।

इसके अलावा अंक तालिका में भारत के बाद पाकिस्तान का नंबर है जो कि 12 अंकों पर विराजमान है। पाकिस्तान ने दूसरे टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज को 109 रनों से हराकर सीरीज बराबर की। बता दें कि वेस्टइंडीज भी पहला टेस्ट मैच जीतकर 12 अंकों के साथ अंक तालिका में तीसरे स्थान पर कायम है। वहीं इंग्लैंड के दो अंक हैं और वह चौथे स्थान पर है। इंग्लैंड को भी नॉटिंघम टेस्ट में जीत के लिए चार अंक मिले थे, लेकिन धीमी ओवर गति के कारण दो अंक गंवा दिए थे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close