Main Slideअन्तर्राष्ट्रीयखेल

ओलंपिक्स के बाद अब सबकी निगाहें पैराओलंपिक्स पर , सचिन तेंदुलकर ने माँगा देश से समर्थन

नई दिल्ली: जापान की राजधानी टोक्यो में हाल में ही ओलंपिक्स खेलों का समापन हुआ है। लोगों में उत्साह अभी कम हुआ नहीं था कि अब सबकी निगाहें पैराओलंपिक खेलों पर जा टिकी हैं। दरअसल , 24 अगस्त से टोक्यो में पैराओलंपिक की शुरुआत हो रही है , जो कि 5 सितम्बर तक चलने वाला है। इसमें भारत की ओर से 9 इवेंट्स होंगे , जिसमें 54 पैरा एथलीट हिस्सा लेंगे। इसी बीच क्रिकेट के भगवान् कहे जाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का पैराओलंपिक को लेकर एक बयान सामने आया है।

तेंदुलकर ने पैरालंपिक खेलों को लेकर अपने बयान में कहा, “ये पैरालंपिक खेलों का समय है और मैं सभी भारतीयों से टोक्यो में भाग ले रहे देश के 54 खिलाड़ियों का समर्थन करने की अपील करता हूं।” तेंदुलकर ने कहा कि पैरा खिलाड़ियों का सफर सीख देता है कि जज़्बे और दृढ संकल्प से व्यक्ति कुछ भी कर सकता है। उन्होंने कहा, “मेरा मानना है कि ये विशेष क्षमताओं वाले खिलाड़ी नहीं बल्कि असाधारण क्षमता वाले महिला और पुरुष हैं जो हम सभी के लिये वास्तविक जीवन के नायक हैं। ”

बता दें कि टोक्यो में भारतीय पैरा एथलीट टेबल टेनिस, तैराकी, तीरंदाजी, केनोइंग, एथलेटिक्स, निशानेबाजी, बैडमिंटन, पावरलिफ्टिंग और ताइक्वांडो इवेंट में भाग लेंगे। इस दौरान भारतीय फैंस की नजरें मरियप्पन थंगावेलु (ऊंची कूद), देवेंद्र झाझरिया (जैवलिन थ्रो), प्रमोद भगत (बैडमिंटन) और सुमित अंतिल (जैवलिन थ्रो) जैसे खिलाड़ियों पर टिकी होंगी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close