Main Slideअन्तर्राष्ट्रीयस्वास्थ्य

एक हफ्ते तक चले सेक्स फेस्टिवल से फैला कोरोना, 100 से अधिक प्रेमी जोड़े संक्रमित

नई दिल्ली: आपने कई तरह के अजीबोगरीब त्योहारों के बारे में सुना होगा लेकिन स्वीडन एक ऐसा देश है जहां सेक्स फेस्टिवल मनाया जाता है. इस सेक्स फेस्टिवल में केवल कपल्स की एंट्री ही होती है. सिंगल लोगों को इसमें शामिल होने की बिलकुल भी इजाजत नहीं होती है. आपको बता दें कि इस बार ये सेक्स फेस्टिवल स्वीडेन के मोलकॉम में मनाया गया जहाँ कपल्स को quality टाइम बिताने के लिए कई तरह की एक्टिविटी भी कराई गई। और यह फेस्टिवल लगभग एक हफ्ते तक चला।

लेकिन इस बार इस फेस्टिवल के रंग में भंग पड़ गया है। जब पूरी दुनिया कोरोना महामारी के भयानक दौर से गुजर रही है ऐसे में सेक्स फेस्टिवल का आयोजन अपने पैर पर कुल्हाड़ी मारने जैसा ही है । दरअसल, इस सेक्स फेस्टिवल में शामिल हुए करीब 100 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। अब पुलिस इस बात की जांच कर रही है क्या इसके पीछे आयोजकों की कोई लापरवाही है या नहीं। दूसरी ओर 100 से अधिक कोरोना संक्रमित मिलने के बाद गुस्साए स्थानीय लोगों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। जिसके बाद अधिकारियों ने आयोजकों को चेतावनी दी कि अगर ‘लापरवाही’ का दोषी पाया गया तो उनको दो साल तक की सजा भी हो सकती है।

बता दें कि स्वीडन के कई मुख्य शहरों में कोरोना वायरस का डेल्टा वैरिएंट तेजी से पैर पसार रहा है। जुलाई में स्वीडन ने महामारी प्रतिबंधों में ढील दी, हालांकि, सरकार ने लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने को कहा था। सेक्स फेस्टिवल के आयोजन से पहले आयोजकों ने कहा था कि पिछले साल पूरी गर्मियों में उनके यहां कोविड-19 का एक भी मामला सामने नहीं आया था। जिसके बाद अब 100 से ज्यादा मामले सामने आने के बाद आयोजकों ने स्थानीय लोगों से माफी मांगी है। साथ ही, रिपोर्ट के मुताबिक 40 लोगों को आइसोलेट भी किया गया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close