Main Slideअन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने तालिबान को दी चेतावनी, कहा- नागरिकों को नुकसान पंहुचा तो अंजाम बुरा होगा

नई दिल्ली: अफगानिस्तान को लेकर आलोचनाओं का सामना कर रहे अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने तालिबान को चेतावनी देते हुए अपने हर नागरिक को सुरक्षित बाहर निकालने का वादा किया है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि अमेरिका की मदद करने वाले अफगानियों का भी ख्याल रखा जाएगा। राष्ट्रपति ने कहा कि हर एक अमेरिकी नागरिक जो अफगानिस्तान से वापसी चाहता है उसको वापस लाया जाएगा। साथ ही हम अफगान के लोगों को भी वापस लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं, जिन्होंने अफगानिस्तान में 20 साल तक जंग के दौरान हमारा साथ दिया।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने बताया कि अफगानिस्तान से सभी को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए 6,000 सैनिक मौके पर मौजूद हैं। उन्होंने कहा कि हम 14 अगस्त के बाद से अब तक 9,000 लोगों को अफगानिस्तान से सुरक्षित वापस ला चुके हैं। जबकि जुलाई के अंत से अब तक लगभग 14,000 लोगों को वहां से बाहर निकाला गया है। पिछले 24 घंटों में वहां से अमेरिकी सेना की निगरानी में 11 चार्टर्ड फ्लाइट रवाना की गई हैं।

यूएस प्रेसिडेंट ने कहा कि हमने दुनिया का सबसे बड़ा रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया है और ये इतिहास के सबसे बड़े और सबसे कठिन एयरलिफ्ट में से एक है। जब हमारा रेस्क्यू मिशन खत्म हो जाएगा, हम अपनी सेना को पूरी तरह से वहां से हटा लेंगे। बाइडेन ने कहा कि उन्होंने तालिबान को स्पष्ट कर दिया है कि अगर किसी भी अमेरिकी नागरिक या सैनिक को नुकसान पहुंचाया, तो अंजाम भयानक होंगे।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close