Main Slideतकनीकीव्यापार

रियलमी ने भारत में लॉन्च किया अपनी कंपनी का पहला लैपटॉप, जानें फीचर्स

नई दिल्ली: रियलमी ने स्मार्टफोन के सेगमेंट के बाद अब भारतीय बाजार में अब रियलमी Laptop लाने की तैयारी कर ली है। कई खूबियों से लैस यह लैपटॉप ग्राहकों के लिए भारतीय बाजार में आज ही लॉन्च कर दिया है। रियलमी का यह लैपटॉप 2K डिस्प्ले और 11वीं पीढ़ी के इंटेल कोर प्रोसेसर से पैक्ड है। Realme Laptop के इंटेल कोर , आई3 यानी 8 जीबी रैम के साथ 256 जीबी स्टोरेज मॉडल की कीमत 46,999 रुपये तय की गई है।

बता दें कि कूल डिजाइन के लिए इस लैपटॉप में पतले-बैजेल्स दिए गए हैं। इस वजह से कंपनी हाई स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो 90 प्रतिशत हासिल कर पाई है। इसके साथ ही ,Realme Book Slim में ग्राहकों को लेटेस्ट कनेक्टिविटी फीचर्स मिलेंगे। इसमें थंडरबोल्ट 4 और वाई-फाई 6 जैसे ऑप्शन्स मिलेंगे। यही नहीं Realme Laptop के इस मॉडल में 14 इंच आईपीएस डिस्प्ले है जो कि 2K (2160×1440 पिक्सल) रिजॉल्यूशन से लैस है। वहीं इसका एस्पेक्ट रेशियो 3:2 है। अगर ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो लैपटॉप विंडोज 10 पर काम करता है। 400 निट्स की पीक ब्राइटनेस देने वाले लैपटॉप की तुलना में Realme ब्रांड के इस लैपटॉप का डिस्प्ले 33 प्रतिशत तक ज्यादा ब्राइट है।

अगर प्रोसेसर की बात करें तो Realme Book Slim में कंपनी ने 11 वीं पीढ़ी का Intel Core i5-1135G7 सीपीयू के साथ जबकि इंटेल आइरिस एक्सई ग्राफिक्स और 8 जीबी तक LPDDR4x रैम दी है। इसके अलावा 512GB तक PCIe SSD स्टोरेज है। वहीं अगर इसके अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें कंपनी ने बैकलिट कीबोर्ड दिया है। यह थ्री-पॉजिशन बैकलिट एडजस्टमेंट और 1.3mm की ट्रैवल के साथ आता है। इसके अलावा सिक्योरिटी के लिए 2-इन-1 फिंगरप्रिंट-पावर बटन भी मौजूद है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close