प्रदेश

यूपी के 62 जिलों में कोरोना का एक भी नया केस नहीं, अब तक की गई 6,92,84,717 कोविड सैंपल की जांच

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोक भवन, लखनऊ में कोविड-19 के सम्बन्ध में गठित समितियों के अध्यक्षों के साथ बैठक की। मुख्यमंत्री ने कोविड टीके की दूसरी खुराक समय पर लोगों को उपलब्ध कराने हेतु अधिकारियों को निर्देश दिए। वर्तमान में प्रदेश में एक्टिव कोविड केस की संख्या 419 रह गई है। अब तक 6,92,84,717 कोविड सैम्पल की जांच की जा चुकी है। विगत 24 घंटे में हुई टेस्टिंग में 17 नए मरीजों की पुष्टि हुई। इसी अवधि में 36 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए।

मुख्यमंत्री योगी को अवगत कराया गया कि औसतन हर दिन 2.50 लाख से अधिक टेस्ट हो रहें हैं, जबकि पॉजिटिविटी दर 0.01 बनी हुई है और रिकवरी दर 98.6 फीसदी है। विगत 24 घंटे में हुई 1,89,744 सैम्पल की टेस्टिंग में 62 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया।आज से माध्यमिक, उच्च, प्राविधिक और व्यावसायिक शिक्षण संस्थानों में 50 फीसदी क्षमता के साथ भौतिक रूप से पठन-पाठन प्रारंभ हो रहा है। सभी जगह कक्षाएं दो पाली में चलें। कोविड प्रोटोकॉल का पूरा ध्यान रखा जाए।

उन्होंने कहा कि टीकाकरण की प्रक्रिया को और तेज करने की जरूरत है। उत्तर प्रदेश एक मात्र राज्य है, जहां अब तक 5.74 करोड़ से अधिक वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी हैं। 4.82 करोड़ से अधिक लोगों ने वैक्सीन की सिंगल डोज प्राप्त कर ली है। महिला सुरक्षा, सम्मान और स्वावलम्बन को समर्पित ‘मिशन शक्ति’ के तीसरे चरण की शुरुआत 21 अगस्त से हो रही है। लखनऊ में आयोजित मुख्य समारोह की तर्ज पर सभी जिलों में भव्य कार्यक्रम हों।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close