Main Slideउत्तराखंडप्रदेशराष्ट्रीय

उत्तराखंड के विधानसभा सत्र में आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट पर मिलेगी प्रवेश की अनुमति

देहरादून: देहरादून में 23 अगस्त से शुरू हो रहे विधानसभा सत्र में बिना आरटीपीसीआर कोविड-19 निगेटिव रिपोर्ट के किसी को भी प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। साथ ही विधानसभा सत्र के दौरान दर्शक दीर्घा के लिए कोई भी प्रवेश पास नहीं दिया जाएगा।

शुक्रवार को विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने विधानसभा सत्र की तैयारियों और सुरक्षा व्यवस्था को लेकर उच्च अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में तय किया गया कि कोरोना महामारी को देखते हुए कोविड-19 की गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन किया जाएगा।

सत्र में प्रवेश से पहले सभी सदस्यों को आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी। इसके साथ ही जिन विधानसभा सदस्यों ने वैक्सीन की दो डोज लगा ली हैं, उन्हें आरटीपीसीआर जांच में छूट देने पर विचार किया जा रहा है। सत्र में आने वाले मंत्रियों और विधायकों के सहयोग के लिए आ रहे लोगों को परिसर में आने की अनुमति नहीं होगी।

पिछले सत्र की तरह इस बार भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए सदस्यों की सदन के मंडप और कक्ष संख्या 107 में बैठने की व्यवस्था की जाएगी। जो सदस्य 107 कक्ष संख्या में नहीं बैठेंगे, वह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सदन की कार्यवाही से जुड़ेंगे। सदन में प्रवेश करने से पहले सभी सदस्यों की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close