प्रदेश

प्रदेश में संक्रमण अन्य प्रदेशों की तुलना में न्यूनतम स्तर पर है: नवनीत सहगल

लखनऊ। अपर मुख्य सचिव ‘सूचना’ नवनीत सहगल ने बताया कि मुख्यमंत्री जी के 3टी ट्रेस, टेस्ट और ट्रीट अभियान के साथ-साथ अभिनव प्रयोग से प्रदेश में कोरोना संक्रमण में कमी आई है। प्रदेश में संक्रमण अन्य प्रदेशों की तुलना में न्यूनतम स्तर पर है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री जी द्वारा 18 मण्डलों व 40 जनपदों में जाने से स्वास्थ्य कर्मियों एवं निगरानी समितियों का उत्साह बढ़ा है। उन्होंने बताया कि 3टी के कारण ही 30 अप्रैल, 2021 के एक्टिव मामले 3,10,783 घटकर 600 से कम हो गए हैं तथा 23 अप्रैल के प्रतिदिन कोविड केस 38 हजार से घटकर 60 से कम हो गये है। प्रदेश में सक्रिय मामले कम होने पर भी कोविड-19 के टेस्ट करने की संख्या घटाई नहीं जा रही हैं। मुख्यमंत्री जी द्वारा प्रतिदिन ढाई लाख के आसपास प्रतिदिन टेस्टिंग करने को कहा गया है।

नवनीत सहगल ने बताया कि सर्विलांस के माध्यम से सरकारी मशीनरी द्वारा उत्तर प्रदेश की 24 करोड़ की जनसंख्या में से अब तक लगभग 17.24 करोड़ से अधिक लोगों से उनका हालचाल जाना गया है। श्री सहगल ने बताया कि आज मुख्यमंत्री ने बाढ़ राहत कार्यों की समीक्षा की। मुख्यमंत्री जी ने इटावा, औरैया और जालौन के जिलाधिकारियों को निर्देशित किया था और जालौन के उरई के कुछ क्षेत्रों में जहां जल भराव की स्थिति है वहां पर हेलीकाप्टर के माध्यम से भी खाद्य सामग्री पहुंचायी गयी थी।

मुख्यमंत्री जी के निर्देश पर सिंचाई मंत्री जी वाराणसी एवं बलिया का हवाई निरीक्षण कर रहे हैं। मुख्यमंत्री जी ने सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिए गए है कि जनपद में कहीं भी जलभराव की समस्या है तो तत्काल राहत कार्य में तेजी लायें तथा खाद्य सामग्री उपलब्ध करायी जाये। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री जी कल काकोरी ट्रेन एक्शन की वर्षगांठ के अवसर पर वीर शहीदों को नमन करेंगे और कल ही प्रधानमंत्री जी द्वारा प्रदेश के 02 करोड़ 31 लाख किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना के अन्तर्गत धनराशि आन्तरित करेंगे।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close