उत्तर प्रदेशप्रदेशस्वास्थ्य

प्रदेश में कोरोना टेस्टिंग कार्य पूरी क्षमता से संचालित किया जाए: सीएम योगी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास पर बैठक कर कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा की। मुख्यमंत्री ने प्रदेश में कोविड-19 से बचाव एवं उपचार की व्यवस्थाओं को निरंतर प्रभावी बनाए रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में संक्रमण का प्रसार तेजी से कम हुआ है, लेकिन यह अभी समाप्त नहीं हुआ। इसलिए कोरोना से बचाव के संबंध में पूरी सतर्कता बरतना आवश्यक है

मुख्यमंत्री जी को अवगत कराया गया कि जनपद अलीगढ़, अमेठी, एटा, फिरोजाबाद, गोंडा, हाथरस, मीरजापुर, पीलीभीत और प्रतापगढ़ में कोविड का एक भी मरीज नहीं है। प्रदेश में कोविड संक्रमण की रिकवरी दर 98.6 है। सीएम ने कहा कि कोविड संक्रमण की चेन को तोड़ने में टेस्टिंग की महत्वपूर्ण भूमिका है। इसके दृष्टिगत टेस्टिंग कार्य पूरी क्षमता से संचालित किया जाए। प्रतिदिन 2.50 लाख सैंपल की जांच की जाए।

उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने में वैक्सीनेशन एक महत्वपूर्ण सुरक्षा कवच है। इसके दृष्टिगत सभी टीकाकरण केंद्रों पर पर्याप्त संख्या में वैक्सीन की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए। कोविड वैक्सीनेशन के लिए ऑनलाइन पंजीकरण को प्रोत्साहित किया जाए। कोरोना संक्रमण के संबंध में भविष्य के आकलन के दृष्टिगत चिकित्सकीय सुविधाओं को जल्द सुदृढ़ किया जाए। PICU तथा NICU बेड्स तीव्र गति से स्थापित किए जाएं।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close