प्रदेश

कोविड की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए सभी जरूरी प्रयास यथाशीघ्र पूर्ण किए जाएं: सीएम योगी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोक भवन, लखनऊ में कोविड-19 के संबंध में गठित समितियों के अध्यक्षों के साथ बैठक की। मुख्यमंत्री ने बैठक में ‘ट्रेस, टेस्ट एंड ट्रीट’ की प्रभावी रणनीति के अनुरूप सभी जरूरी प्रबंध करने के निर्देश दिए हैं। सीएम योगी ने कहा कि जनपद अलीगढ़, अमरोहा, एटा, हाथरस, कासगंज, कौशाम्बी, महोबा, मुरादाबाद और श्रावस्ती में अब कोविड का एक भी मरीज शेष नहीं है। इस स्थिति को और बेहतर करने के लिए ‘ट्रेस, टेस्ट एंड ट्रीट’ की नीति के अनुरूप सभी जरूरी प्रबंध किए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि अब केवल मेडिकल कॉलेजों में ही PICU/आइसोलेशन बेड्स की संख्या 6,572 से अधिक हो गई है। सभी जिलों में इस कार्य को शीर्ष प्राथमिकता दी जानी चाहिए। इसकी दैनिक समीक्षा की जानी चाहिए। कोविड की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए सभी जरूरी प्रयास यथाशीघ्र पूर्ण किए जाएं। बच्चों की स्वास्थ्य सुरक्षा की दृष्टि से PICU/NICU की स्थापना के कार्य तेजी से किए जाएं।

मुख्यमंत्री जी को अवगत कराया गया कि विगत दिवस 8,21,468 लोगों ने टीका-कवर प्राप्त किया है। अब तक प्रदेश में 4.76 करोड़ से अधिक कोविड वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी हैं। 04 करोड़ लोगों ने कम से कम कोविड की एक डोज प्राप्त कर ली है। सीम ने कहा कि यह किसी एक राज्य द्वारा किया गया सर्वाधिक वैक्सीनेशन है। कोविड वैक्सीनेशन को और तेज करने की आवश्यकता है, इसके दृष्टिगत केन्द्र सरकार से सतत समन्वय बनाए रखा जाए।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close