Main Slideउत्तर प्रदेशतकनीकीप्रदेश

ट्विटर पर छाए सीएम योगी, ट्रेंड हुआ #UPNUMBER1

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के लोगों ने मंगलवार को योगी सरकार की शानदार उपलब्धियों को सराहा और ट्विटर पर #UPNUMBER1 ट्रेंड को नम्बर 01 पर पहुंचा दिया। सुबह से ही ट्रेंड सोशल मीडिया पर छाया रहा। योगी सरकार के सत्ता में आने के बाद विगत साढ़े 04 से अधिक सालों में प्रदेश में जो विकास की रेखा खींची वो अन्य सरकारों के लिए नजीर तो बनी ही है। साथ ही प्रदेश में आगे बढ़ाने में भी सफल रही है।

सरकार ने अपने कार्यकाल के दौरान 50 से अधिक क्षेत्रों में ऐसा सराहनीय कार्य किया जो हमेशा के लिये यादगार बन गये हैं। यही वजह है कि ट्विटर पर #UPNUMBER1 करीब 06 घंटे ट्रेंड किया और उसमें से 04 घंटे टॉप फाइव पर रहा। 01 घंटे से अधिक यह ट्रेंड नम्बर वन बना रहा। सोशल मीडिया पर छाये रहे इस ट्रेंड को 54.8 हजार से ज्यादा लोगों ने रिट्वीट किया और यह 04 करोड़ से अधिक लोगों तक पहुंचा। 259 मिलियन लोग ट्वीट पर किसी न किसी माध्यम से पहुंचे।

योगी सरकार में MSME इकाइयों की स्थापना में उत्तर प्रदेश, देश में प्रथम बना। साथ ही प्रधानमंत्री जनधन योजना के तहत प्रदेश में सर्वाधिक 7.02 करोड़ बैंक खाते खोलने में भी नम्बर एक पर आया है। उपलब्धियों की लिस्ट इतनी लंबी है कि चुनाव करीब होने के चलते विपक्षियों के हाथ-पांव फूले हुए हैं। यूपी ने अपने कार्यकाल में ई-मार्केटप्लेस GEM के माध्यम से देश में सर्वाधिक सरकारी खरीद करी है। देश में सर्वाधिक 02 करोड़ 61 लाख निजी शौचालयों का निर्माण कराया है। 4,571 MSME के जरिए एक वर्ष में सर्वाधिक 45,166 लोगों को रोजगार देने का भी बड़ा काम किया है। सौभाग्य योजना के अंतर्गत पूरे देश में सर्वाधिक 1.38 करोड़ लोगों को नि:शुल्क विद्युत कनेक्शन दिये हैं। इतने साथ सरहानीय कार्य करने वाले यूपी को लोगों ने सोशल मीडिया पर खूब पसंद किया है।

सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास के मूलमंत्र पर कार्य कर रही प्रदेश सरकार ने केन्द्र सरकार के सहयोग से up.mygov.in पोर्टल की शुरुआत की जिसने शासन की योजनाओं को जनता से जोड़ने का काम किया। इतना ही नहीं कोरोना से निराश्रित हुए बच्चों के भरण पोषण, शिक्षा और सुरक्षा के लिये कार्य भी सराहे गये हैं। गौरतलब है कि इससे पहले सोशल मीडिया ‘#मोदीयोगीहैं_ना’ट्रेंड भी धमाल मचा चुका है। जो 05 घंटे से अधिक समय तक टॉप पर बना रहा था और उसको 47 हजार से अधिक लोगों ने रिट्वीट किया था।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close