प्रदेश

सीएम योगी का निर्देश- टाइम स्लॉट जारी कर उसके अनुसार टीकाकरण किया जाए

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास में कोविड-19 के संबंध में गठित समितियों के अध्यक्षों के साथ बैठक की। बैठक में मुख्यमंत्री योगी ने टाइम स्लॉट जारी कर उसके अनुसार टीकाकरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि 3.47 करोड़ से अधिक प्रदेशवासियों ने वैक्सीन की एक डोज प्राप्त कर ली है, जबकि 67.65 लाख प्रदेशवासियों ने वैक्सीन की दोनों खुराक प्राप्त कर ली है। टीकाकरण की सुगमता के लिए केवल उन्हीं को केंद्र तक बुलाया जाए, जिनका टीकाकरण होना है। एग्रेसिव ट्रेसिंग, टेस्टिंग और त्वरित ट्रीटमेंट की नीति के साथ-साथ तेज टीकाकरण से प्रदेश में कोरोना संक्रमण नियंत्रित स्थिति में है। 20 जुलाई तक प्रदेश में लगभग 4.15 करोड़ से अधिक वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी हैं:

सीएम योगी ने कहा कि 40 जनपदों में एक्टिव केस की संख्या इकाई अंक में शेष है। विगत दिवस किसी भी जिले में दोहरे अंक में नए केस की पुष्टि नहीं हुई। वर्तमान में प्रदेश में एक्टिव कोविड केस की संख्या 1,036 है। मुख्यमंत्री जी को अवगत कराया गया कि हर दिन ढाई लाख से तीन लाख टेस्ट हो रहे हैं, जबकि पॉजिटिविटी दर न्यूनतम है। जनपद अलीगढ़, बलरामपुर, एटा, महोबा, ललितपुर, हाथरस, श्रावस्ती में अब कोविड का एक भी मरीज शेष नहीं है। यह जनपद आज कोविड संक्रमण से मुक्त हैं। अब तक 6.30 करोड़ से अधिक सैंपल की कोविड जांच की जा चुकी है। 16.84 लाख से अधिक प्रदेशवासी कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं।

मुख्यमंत्री योगी को अवगत कराया गया कि विगत 24 घंटे में 2.46 लाख से अधिक सैंपल की जांच की गई और 55 नए मरीजों की पुष्टि हुई, जबकि 107 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए। इस अवधि में पॉजिटिविटी दर 0.02% रही। प्रदेश में कोरोना की रिकवरी दर 98.6% है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close