Main Slideप्रदेश

केशव प्रसाद मौर्य ने जनता दर्शन में लोगों की शिकायतों को सुनकर त्वरित निस्तारण हेतु अधिकारियों को दिए निर्देश

लखनऊ। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अपने-7 कालीदास मार्ग स्थित आवास (कैम्प कार्यालय) पर लगभग 2 दर्जन जनपदों से आये लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्याओं के निराकरण का आश्वासन दिया। उन्होने जनसुनवाई के दौरान एक-एक व्यक्ति की समस्या को पूरी गम्भीरता से सुना तथा समस्याओं के निराकरण हेतु विभिन्न जिलों के जिलाधिकारी तथा पुलिस अधिकारी से बात की। जनता दर्शन में बुजुर्ग, महिलाएं, पुरूष एवं दिव्यांग सहित कई सैकड़ा लोगों ने उपमुख्यमंत्री के समक्ष अपनी समस्यायें बतायी। बतायी गयी समस्याओं में मुख्य रूप से राशन न मिलना, अवैध कब्जा, पट्टा, पेन्शन, ऋणमाफी, नौकरी, मारपीट, राजस्व अधिक्रमण, प्रधानमंत्री आवास/मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत आवास, चक मार्ग, मृतक आश्रित को नौकरी, सड़कों, जमीनी विवाद, चिकित्सा सहायता, आर्थिक सहायता दिलाने के लिये मदद आदि थीं।

जनता दर्शन में आए लोगों से उपमुख्यमंत्री ने स्वयं आगे बढ़कर उनके पास जाकर उनकी समस्याएं सुनी तथा त्वरित निराकरण हेतु अधिकारियों को निदेर्शित किया। आवास पर आये मरीजों के ईलाज हेतु उपमुख्यमंत्री ने आर्थिक सहायता दिलाने का विश्वास दिलाया और प्रत्येक व्यक्ति की हर सम्भव मदद हेतु अधिकारियों को निर्देशित किया। उपमुख्यमंत्री ने कमिश्नर लखनऊ, जिलाधिकारी प्रयागराज, भदोही, रायबरेली, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रतापगढ़ सहित शासन के कई उच्चाधिकारियों से समस्याओं के निराकरण के बाबत दूरभाष पर वार्ता भी की।

कुशीनगर की सविता ने मृतक आश्रित को सेवायोजित कराने हेतु, गोण्डा के श्री वंशराज वर्मा ने खेत से नहर की खुदाई रूकवाने, लखनऊ के श्री शिव कैलाश त्रिवेदी ने आंखों के ईलाज हेतु आर्थिक सहायता दिलाने, एकलव्य समाज पार्टी के श्री चन्द्रशेखर निषाद ने आशीष निषाद को न्याय दिलाने, बदायुं के सौदान सिंह ने पट्टा कराकर कब्जा दिलाने, बदायुं के ही श्री विनोद कुमार ने आवासीय जमीन का पट्टा दिलाने, कानपुर नगर के श्री राजेन्द्र सिंह राठौर ने अवैध दुकानों के अतिक्रमण हटाने, अमरोहा के महेश कुमार ने चकबन्दी प्रक्रिया की जांच कराने, कासगंज की विद्यावती ने जमीन पर गुण्डो द्वारा किये जा रहे कब्जे को हटवाने, लखनऊ के श्री रमेश कुमार यादव ने अवैध मिट्टी खनन रूकवाने जैसी समस्याएं रखीं। उ0प्र0 सफाई कर्मचारी संघ सहित अन्य कई संगठनों के प्रतिनिधि मण्डलों ने भी मा0 उपमुख्यमंत्री जी से मिलकर अपनी समस्याएं बतायीं। उपमुख्यमंत्री जी ने सभी समस्याओं के निराकरण हेतु जिलाधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक सहित सम्बन्धित अधिकारियों को पत्र लिखकर समस्या के निराकरण का आश्वासन दिया।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close