Main Slideअन्तर्राष्ट्रीयखेल

Tokyo Olympics: एंटी सेक्स बेड देख कर खिलाड़ी हुए आगबबूला, कहा- बेड टूट जाए तो क्या उन्हें जमीन पर सोना होगा

नई दिल्ली: ओलंपिक हर चार साल पर होता है लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण 2020 में इसका आयोजन नहीं हो सका। ऐसे में सालभर की देरी से जापान की राजधानी टोक्यो में इसका आयोजन हो रहा है। जिसकी शुरुआत 23 जुलाई से होगी और 8 अगस्त को इसका समापन हो जाएगा। हाल ही में खेल के आयोजकों ने फैसला किया था कि खिलाड़ियों को 1 लाख 60 हजार कंडोम बांटा जाएगा। इसको लेकर काफी विवाद हुआ था। इसी बीच एक और नया विवाद खड़ा हो गया है। दरअसल, खेलों के महाकुंभ के शुरू होने से पहले आयोजकों ने एक और बड़ा फैसला लिया है। अब टोक्यो में खिलाड़ियों के कमरों में एंटी-सेक्स बेड होंगे। एंटी सेक्स बेड पर खिलाड़ी चाह कर भी सेक्स नहीं कर सकेंगे।

बता दें, एंटी-सेक्स बेड बेड कार्डबोर्ड से बनाए जाते हैं और इन्हें इस तरह से डिजाइन किया जाता है कि इस पर एक ही इंसान एक बार में सो सकता है। अगर एक से ज्यादा या दो लोगों ने इसपर चढ़ने की कोशिश की तो ये टूट जाएगा। या फिर इस बेड पर अगर ज्यादा फोर्स भी लगाया गया तो भी ये टूट सकता है। ऐसे में इस बेड पर सेक्स तो मुमकिन ही नहीं है।

कई खिलाड़ियों ने इसका विरोध भी किया है और आयोजकों के प्रति अपनी नाराजगी जाहिर की है। कई खिलाड़ियों ने ट्वीट करके ये सवाल उठाया कि अगर बेड टूट जाए तो क्या उन्हें जमीन पर सोना होगा। इसके अलावा कुछ खिलाड़ियों का ये भी कहना है कि पतले बिस्तर पर रात सोने के कारण वे सुबह फ्रेश फील नहीं कर सकेंगे। इसका सीधा असर उनके खेल पर होगा। बता दें कि इस बार आयोजक कोशिश कर रहे हैं कि टोक्यो ओलंपिक विलेज में कोरोना वायरस की एंट्री ना हो सके। इसलिए ये फैसला लिया गया है कि ओलंपिक गांव में एंटी-सेक्स बेड लगाए जाएं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close