प्रदेश

सीएम योगी का अधिकारियों को निर्देश, प्रदेश में न हो अनावश्यक बिजली कटौती

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 के संबंध में गठित समितियों के अध्यक्षों के साथ बैठक की। बैठक में मुख्यमंत्री योगी ने अन्य राज्यों से उत्तर प्रदेश आने वाले लोगों की गहन कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग और टेस्टिंग करने के निर्देश दिए। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी को अवगत कराया गया कि जनपद अलीगढ़, चित्रकूट, हाथरस, कासगंज, महोबा, श्रावस्ती में अब कोविड का एक भी मरीज शेष नहीं है। वर्तमान में 34 जिले ऐसे हैं, जहां कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या इकाई अंक में है, जबकि 33 जनपदों में दहाई अंक में एक्टिव केस शेष हैं।

सीएम योगी ने कहा कि विगत दिवस 40 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया। केवल लखनऊ जनपद में ही दहाई अंक में कोविड संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है। इस स्थिति को और बेहतर बनाने के लिए सभी जरूरी प्रबंध किए जाएं। कोरोना संक्रमण की नियंत्रित स्थिति के बीच सतर्कता बनाए रखने की जरूरत है। अधिक कोविड पॉजिटिविटी दर वाले राज्यों से उत्तर प्रदेश आने वाले लोगों की गहन कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग और टेस्टिंग की जाए। उनके लिए नेगेटिव RT-PCR रिपोर्ट की अनिवार्यता पर विचार हो। इस अवधि में पॉजिटिविटी दर 0.04% रही। वर्तमान में 1,310 एक्टिव केस हैं। 1,114 लोग होम आइसोलेशन में स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं। प्रदेश में कोरोना की रिकवरी दर 98.6% है। अब तक 16 लाख 83 हजार 700 से अधिक लोग संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं।

मुख्यमंत्री योगी को अवगत कराया गया कि एग्रेसिव ट्रेसिंग, टेस्टिंग और त्वरित ट्रीटमेंट के मंत्र से अच्छे परिणाम मिल रहे हैं। विगत 24 घंटे में 02 लाख 63 हजार 450 कोविड सैम्पल की जांच की गई और 81 नए मरीजों की पुष्टि हुई, जबकि 106 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए। सीएम योगी ने आगे कहा कि तेज गर्मी के बीच प्रदेश में बिजली की मांग बढ़ी है। मांग के सापेक्ष आपूर्ति की जाए। तय रोस्टर के अनुरूप सभी जगहों पर बिजली आपूर्ति की जाए। अनावश्यक कटौती न हो। खराब, जर्जर बिजली तारों-पोल के सुदृढ़ीकरण की कार्यवाही की जाए।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close