Main Slideउत्तराखंडप्रदेश

उत्तराखंड में 100 यूनिट फ्री बिजली का प्रस्ताव तैयार, 13 लाख उपभोक्ताओं को मिलेगी राहत

देहरादून: उत्तराखंड में करीब 13 लाख घरेलू बिजली उपभोक्ताओं को राहत देने के लिए 100 यूनिट फ्री बिजली का प्रस्ताव तैयार हो गया है। यह प्रस्ताव गुरुवार को ऊर्जा मंत्री के सामने रखा गया। उधर, मंत्री हरक सिंह रावत ने इस मामले में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से भी बातचीत की है। उन्होंने बताया कि जल्द ही प्रस्ताव कैबिनेट में रखा जाएगा।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की सरकार में ऊर्जा विभाग की जिम्मेदारी मिलने के बाद ऊर्जा मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत ने 100 यूनिट फ्री बिजली की घोषणा की थी। इसके तहत करीब सात लाख घरेलू उपभोक्ताओं को हर महीने 100 यूनिट के हिसाब से पूरी बिजली फ्री हो जाएगी, जबकि करीब छह लाख घरेलू उपभोक्ताओं को 200 यूनिट बिल में से 100 यूनिट बिजली फ्री कर दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि हम बिजली फ्री देने के साथ ही बचत के भी इंतजाम कर रहे हैं, जिससे निश्चित तौर पर यह योजना सफल होगी। जल्द ही यह प्रस्ताव कैबिनेट में रखा जाएगा। जिस पर कैबिनेट अंतिम निर्णय लेगी।

जब ऊर्जा मंत्री हरक सिंह रावत से आम आदमी पार्टी और कांग्रेस की फ्री बिजली को लेकर की जा रही घोषणाओं पर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि वह केवल बातें कर रहे हैं। उन्हें नहीं पता कि हम प्रदेश के 13 लाख घरेलू उपभोक्ताओं के लिए क्या करने जा रहे हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close