Main Slideखेल

काउंटी चैंपियनशिप में अश्विन ने बरपाया कहर, इंग्लैंड के खिलाफ बजी खतरे की घंटी

नई दिल्ली: इंडियन क्रिकेट टीम के सीनियर स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने काउंटी चैंपियनशिप में अपनी जबर्दस्त धाक जमाई है। पहली पारी में उन्होंने 43 ओवर में 99 रन देकर महज एक विकेट हासिल किया था, लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने समरसेट की बैटिंग लाइन-अप को ताश के पत्तों की तरह बिखेर दिया।

इस मैच में समरसेट ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 429 का बड़ा स्कोर बनाया, इसके जवाब में सर्रे की पूरी टीम 240 रन पर ऑल आउट हो गई। इस तरह समरसेट को पहली पारी के आधार पर 189 रन की बढ़त मिली।

जब समरसेट दोबारा बल्लेबाजी करने उतरी तो रविचंद्रन अश्विन ने सर्रे की तरफ से दूसरी पारी में ओपनिंग बॉलिंग की और सबसे पहले स्टीवन डेवीज को 7 रन के निजी स्कोर पर आउट किया। रविचंद्रन अश्विन यहीं नहीं रुके वो एक के बाद एक बल्लेबाजों पर अटैक करते रहे। उन्होंने इस पारी में महज 27 रन देकर 6 बल्लेबाजों को पवेलियन वापस भेज दिया। उनकी इस बेहद खतरनाक बल्लेबाजी की बदौलत समरेस्ट की पूरी टीम महज 69 रनों पर ऑल आउट हो गई। सर्रे ने दूसरी पारी में 4 विकेट खोकर 106 रन बनाए जिसके बाद ये मैच ड्रॉ हो गया।

काउंटी गेम में रविचंद्रन अश्विन का ये बेस्ट स्पेल (6/27) है। साथ ही काउंटी चैंपियनशिप में भारत के इस स्पिनर ने अब तक 7 बार ‘5 विकेट हॉल’ पूरे किए हैं। इससे पहले उन्होंने 2 बार वॉरसेस्टरशायर और 4 बार नॉटिंघमशायर टीम की तरफ से खेलते हुए ये करिश्मा किया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close