Main Slideखेल

बैट्समैन के डांस को देखकर गेंदबाज़ को आया गुस्सा, पिच पर ही भीड़ गए दोनों

क्रिकेट एक ऐसा खेल है जिसमें लोगों के दिल और जज्बात दोनों ही जुड़े होते है और इसके चलते लोगों के बीच झगड़े भी देखने को मिलता है पर जब यही झगड़े प्रोफेशनल प्लेयर्स के बीच देखने को मिले। तो उनके खेल और जिदंगी दोनो पर फर्क पड़ता है। हाल ही में   बांग्लादेश और  जिम्बाब्वे दौरे पर है। दोनों टीमों के बीच हरारे में एकमात्र टेस्ट मैच खेला जा रहा है, लेकिन इस मुकाबले के दूसरे ही दिन विवाद हो गया, जब मैदान पर बांग्लादेशी बल्लेबाज तस्कीन अहमद और जिम्बाब्वे के गेंदबाज ब्लेसिंग मुजराबानी के बीच भिड़ंत हो गई। दोनों खिलाड़ियों ने एक-दूसरे को जमकर अपशब्द कहे, यहां तक कि हाथापाई की भी नौबत आ गई थी। पूरी घटना का वीडियो वायरल हो रहा है।

यह वाकया टेस्ट मैच के दूसरे दिन हुआ. बांग्लादेश की पारी के 85वें ओवर में ब्लेसिंग मुजराबानी की दूसरी गेंद को तस्कीन अहमद ने बैकफुट पर जाकर डिफेंड किया लेकिन डिफेंड करने के बाद तस्कीन अहमद ने पिच पर कुछ डांस मूव्स दिखाए, जो मुजराबानी को अच्छा नहीं लगा और वे तस्कीन के पास चले गए. तस्कीन भी कहां पीछे रहने वाले थे और वह भी गेंदबाज को आंखों में आंखें डालकर कुछ बोलने लगे। इस दौरान मुजराबानी का चेहरा तस्कीन के हेलमेट ग्रिल से लगा हुआ था।

मैच की बात करें तो, बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी में 468 रन बनाए। जवाब में दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक जिम्बाब्वे ने एक विकेट पर 114 रन बना लिये थे दूसरे दिन के खेल की शुरुआत में जिम्बाब्वे को उम्मीद थी कि वह मेहमान टीम के आखिरी दो विकेट जल्द झटक देगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। पुछल्ले बल्लेबाज तस्कीन तस्कीन अहमद (75) और महमूदुल्लाह ने नौंवे विकेट के लिए रिकॉर्ड 191 रनों की साझेदारी कर बांग्लादेश को बड़े स्कोर तक पहुंचा दिया. महमुदुल्लाह ने नाबाद 150 रनों की पारी खेली, जो उनका सर्वाधिक टेस्ट स्कोर है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close