Main Slideराष्ट्रीय

मोदी कैबिनेट में बड़ा फेरबदल, रविशंकर प्रसाद और प्रकाश जावड़ेकर की भी हुई छुट्टी

नई दिल्ली: नरेंद्र मोदी सरकार अपने दूसरे कार्यकाल में आज को अपना पहला मंत्रिमंडल विस्तार करने जा रही है। लेकिन इस विस्तार से पहले कई बड़े मंत्रियों तक की छुट्टी हो गई। कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद और प्रकाश जावडेकर ने भी विस्तार से पहले इस्तीफा दे दिया है।

नरेंद्र मोदी सरकार अपने दूसरे कार्यकाल में आज बुधवार को अपना मंत्रिमंडल विस्तार करने जा रही है। लेकिन इस विस्तार से पहले कई बड़े मंत्रियों तक की छुट्टी हो गई। कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद और पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने भी विस्तार से पहले इस्तीफा दे दिया है।

कैबिनेट विस्तार से तुरंत पहले रविशंकर प्रसाद और प्रकाश जावडेकर को भी इस्तीफा देना पड़ा है। इससे पहले कैबिनेट में नए नामों के जुड़ने से पहले कुछ पुराने नामों को विदाई हो गई। केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक की भी कैबिनेट से छुट्टी हो गई।

यही नहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन पर भी गाज गिरी। उन्होंने आज स्वास्थ्य मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया। कोरोना काल में जिस तरह मोदी सरकार पर सवाल खड़े हुए थे, उस दौरान स्वास्थ्य मंत्रालय निशाने पर आया था।

शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल के अलावा संतोष गंगवार, देबोश्री चौधरी, सदानंद गौड़ा की भी कैबिनेट से छुट्टी हो गई। इनसे पहले थावरचंद गहलोत को राज्यपाल बना दिया गया, ऐसे में वो भी कैबिनेट से बाहर हो गए हैं। केंद्रीय कैबिनेट से शिक्षा राज्य मंत्री संजय धोतरे ने भी इस्तीफा दे दिया।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close