Main Slideप्रदेश

सीएम योगी के नेतृत्व और नीति की बदौलत पंचायतों में जड़ तक मजबूत हुई भाजपा

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व, नीति और ग्रामीण स्तर पर व्यापक पैमाने पर किए गए कार्यों की देन है कि भाजपा ने पंचायत चुनाव में ऐतिहासिक जीत दर्ज कर कई मिथक तोड़ दिए हैं। प्रदेश के इतिहास में पहली बार भाजपा पंचायतों में जड़ तक मजबूत हुई है। आगामी विधानसभा चुनावों को देखते हुए इस जीत के कई मायने हैं, अगर इसे 2022 में होने वाले विधानसभा चुनावों का सेमीफाइनल मान लें, तो भाजपा को दुबारा सत्ता में आने से कोई रोक नहीं पाएगा।

भाजपा ने पंचायत चुनावों में जीत के लिए एक-एक सीट की व्यूह रचना अलग से की थी। क्षेत्रीय स्तर पर सोशल इंजीनियरिंग का पूरा ख्याल रखा गया था। पदाधिकारियों के साथ बैठक कर सहमति से प्रत्याशी चुना गया और एक-एक मतदाता के संपर्क में रहे। पदाधिकारियों ने बिना किसी शोर और हंगामे के शांति से बैठकें कीं और रणनीति को अंजाम तक पहुंचाया। ज्यादातर निर्दलीय सदस्य चुनाव जीतने के बाद से ही भाजपा के समर्थन में थे।

देश के कोने-कोने से पहुंचे शुभकामना संदेश

यूपी भाजपा की भव्य जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर गृहमंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित देश भर के नेताओं ने जीत की बधाई दी है। इसमें रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी, केंद्रीय रेल मंत्री पियूष गोयल, केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी, केंद्रीय मंत्री डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरन रिजिजू, केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह, राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी, राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी, संबित पात्रा, हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल, ओलंपिक में कांस्य पदक विजेता योगेश्वर दत्त, ओलंपिक पदक विजेता साइना नेहवाल, यूपी भाजपा के प्रभारी राधा मोहन सिंह, सुभाष बराला, महेंद्र सिंह ठाकुर, पूनम महाजन, कर्नल राजवर्धन राठौर, सतीश उपाध्याय, नित्यानंद राय, निहाल चंद आदि लोगों ने बड़ी संख्या में बधाई और शुभकामनाएं दीं।

विकास, जनसेवा और कानून के राज के लिए जनता जनार्दन का दिया हुआ आशीर्वाद: पीएम मोदी

यूपी जिला पंचायत चुनाव में बीजेपी की शानदार विजय विकास, जनसेवा और कानून के राज के लिए जनता जनार्दन का दिया हुआ आशीर्वाद है। उन्होंने इस भव्य जीत के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की नीतियों और पार्टी कार्यकर्ताओं के अथक परिश्रम की सराहना की पीएम मोदी ने यूपी सरकार और बीजेपी संगठन को बधाई दी।

पंचायत ने दिखा दी विपक्षियों को जमीनी हकीकत

पंचायत चुनाव के बहाने सपा और कांग्रेस सहित कई विपक्षी दलों को अपनी जमीनी हकीकत का पता चल गया है। सपा, कन्नौज, फिरोजाबाद, फर्रुखाबाद, मैनपुरी, एटा, बदायूं, संभल, रामपुर, कासगंज से पूरी तरह साफ हो गई और अपना गढ भी नहीं बचा पाई। राहुल गांधी, सोनिया गांधी और राकेश टिकैत के इलाकों में भी भगवा लहराया।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close