Main Slideउत्तर प्रदेशप्रदेशराजनीति

सीएम योगी ने ओवैसी का चैलेंज किया स्वीकार, कहा- यूपी में हम फिर सरकार बनाएंगे

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी का चैलेंज स्वीकार कर लिया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि असदुद्दीन ओवैसी देश के बड़े नेता हैं। अगर वे आगामी विधान सभा चुनाव के लिए चैलेंज दे रहे हैं तो बीजेपी कार्यकर्ता इसे स्वीकार करेंगे। बीजेपी उत्तर प्रदेश में फिर से सरकार बनाएगी, इसमें कोई संदेह नहीं है।

बता दें कि असदुद्दीन ओवैसी ने हाल ही में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि इंशाल्लाह योगी को दोबारा उत्तर प्रदेश का सीएम नहीं बनने देंगे। ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। बिहार विधान सभा चुनाव में बेहतर प्रदर्शन करने के बाद एआईएमआईएम ने उत्तर प्रदेश में साल 2022 में होने वाले विधान सभा चुनाव में 100 सीटों पर लड़ने की रविवार को घोषणा की।

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि वे लोग ओम प्रकाश राजभर की अगुवाई वाली सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी और छोटी पार्टियों के गठबंधन भागीदारी संकल्प मोर्चा के साथ मिलकर उत्तर प्रदेश विधान सभा का चुनाव लड़ेंगे।

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव के संबंध में हमने 100 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने का फैसला किया है। पार्टी ने उम्मीदवारों को चुनने की प्रक्रिया शुरू कर दी है और हमने उम्मीदवार आवेदन पत्र भी जारी कर दिया है।

उन्होंने आगे कहा, ‘हम ओपी राजभर के ‘भागीदारी संकल्प मोर्चा’ के साथ हैं। हमारी और किसी पार्टी से चुनाव या गठबंधन के सिलसिले में कोई बात नहीं हुई है।’

वहीं सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि असदुद्दीन ओवैसी अगर उत्तर प्रदेश के मतदाता बन जाएं तो वे भी प्रदेश के मुख्यमंत्री हो सकते हैं।

उन्होंने कहा, ‘उत्तर प्रदेश की आबादी में मुसलमानों की हिस्सेदारी करीब 20 फीसदी है। उनकी हिस्सेदारी है तो सत्ता में उनकी भी भागीदारी होनी चाहिए, उनका अधिकार है, मुसलमानों का भी हिस्सा है। ’

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close