Main Slideतकनीकीव्यापार

BSNL का 4G प्लान जो जियो और एयरटेल को देता है टक्कर, हर रोज मिलता है 5GB डाटा

नई दिल्ली: भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) की 4जी सर्विस अभी सभी सर्किल में शुरू नहीं हुई है लेकिन जिन सर्किल में BSNL की 4जी सर्विस है, वहां के यूजर्स को कमाल की सर्विस मिल रही है और कंपनी के प्लान भी जियो और एयरटेल के मुकाबले सस्ते हैं। BSNL के पास एक ऐसा 4जी प्लान है जिसके मुकाबले में एयरटेल और जियो के पास कोई प्लान नहीं है।

BSNL का 599 रुपये वाला 4G प्लान
BSNL के पास 599 रुपये का एक 4जी प्लान है जिसमें ग्राहकों को प्रतिदिन 5 जीबी डाटा मिलता है। इसके अलावा BSNL के इस प्लान में सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती है और रोज 100 SMS की भी सुविधा है। प्रतिदिन के 5 जीबी डाटा खत्म होने के बाद ग्राहकों को 80Kbps की स्पीड मिलेगी। इस प्लान में ग्राहकों को फ्री में Zing एप का सब्सक्रिप्शन भी मिल रहा है। BSNL के इस प्लान की वैधता 84 दिनों की है।

Jio और Airtel के प्लान
जियो और एयरटेल के पास भी इसी प्राइस रेंज में प्री-पेड प्लान मौजूद हैं। जियो के प्लान की कीमत 599 रुपये है लेकिन इसमें प्रतिदिन महज 2 जीबी डाटा ही मिलता है। इसके अलावा अनलिमिटेड कॉलिंग और रोज 100 SMS जैसी सुविधाएं हैं। जियो एप्स के अलावा इसमें किसी अन्य  OTT एप्स का सब्सक्रिप्शन नहीं मिलता है। जियो के इस प्लान की वैधता 84 दिनों की है।

अब बात Airtel के प्लान की करें तो एयरटेल के पास एक 598 रुपये का प्लान है जिसमें प्रतिदिन 1.5 जीबी डाटा मिलता है। इस प्लान के साथ भी अनलिमिटेड कॉलिंग और रोज 100 SMS मिलते हैं। इस एप में किसी ओटीटी एप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन नहीं मिलता है। इस प्लान की वैधता भी 84 दिनों की है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close