Main Slideप्रदेश

प्रदेश के सभी विभागों में सेवारत स्थायी/अस्थायी कार्मिकों के सभी देय का तत्काल भुगतान किया जाए: सीएम योगी

लखनऊ। लखनऊ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बीते 24 घंटों में प्रदेश में 2,67,658 कोविड टेस्ट किए गए हैं। इसी अवधि में 163 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 260 मरीज उपचारित होकर स्वस्थ हुए हैं। अब तक 5,81,11,746 टेस्ट हो चुके हैं। अब तक 16,80,980 लोग कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं।

सीएम योगी को टीम-9 की बैठक में अवगत कराया गया कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दर न्यूनतम स्थिति में आ गई है। 72 जिलों में संक्रमण के नए केस इकाई की संख्या में आ रहे हैं। प्रति ढाई लाख से अधिक कोविड टेस्ट किए जा रहे हैं। जबकि पॉजिटिविटी दर 0.06% रही है। सीएम योगी ने कहा कि कोरोना काल में जिन सरकारी अथवा अधिग्रहित निजी चिकित्सा संस्थानों ने सहयोग किया है, उनसे संबंधित सभी भुगतान प्राथमिकता से हों। चिकित्सकों/नर्सों जैसे हेल्थवर्कर अथवा फ्रंटलाइन कोरोना वॉरियर के देय/ मृतक आश्रित लाभ आदि के प्रकरण का निराकरण किया जाए।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी विभागों में सेवारत स्थायी/अस्थायी कार्मिकों के सभी देय का तत्काल भुगतान किया जाए। कार्मिकों के वेतन आदि से संबंधित भुगतान की फाइल कतई लंबित न रहे, अन्यथा की दशा में संबंधित विभागाध्यक्ष की जवाबदेही तय की जाएगी। मुख्यमंत्री योगी को अवगत कराया गया कि विगत दिवस जनपद बहराइच में कोरोना संक्रमित 19 मरीजों की पुष्टि हुई है। इनमें से ज्यादातर लोगों के द्वारा हाल के दिनों में नेपाल यात्रा की जानकारी मिली है। इन मरीजों के सैंपल की जीनोम सिक्वेंसिंग कराई जा रही है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close