Main Slideखेल

17 साल की आक्रामक बल्लेबाज शेफाली वर्मा इंग्लैंड दौरे पर करेंगी अपना वनडे डेब्यू

नई दिल्ली: भारतीय महिला क्रिकेट टीम इस समय इंग्लैंड दौरे पर है, जहां टीम एक टेस्ट मैच खेल चुकी है। सात साल बाद भारतीय महिला टीम खेल रही अपना पहला टेस्ट मैच जिसमे उसने शानदार प्रदर्शन करते हुए टेस्ट मैच ड्रॉ करा दिया और अब टीम की नजरें अपने उसी प्रदर्शन को लिमिटेड ओवर की सीरीज में भी दो​हराने पर है। भारतीय महिला टीम रविवार से यहां शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच से ही मजबूत विश्व चैम्पियन इंग्लैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करना चाहेगी, जिसमें युवा खिलाड़ी शैफाली वर्मा वनडे में डेब्यू करने को तैयार हैं।

शेफाली वर्मा ने अभी तक 22 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। इस 17 साल की बल्लेबाज ने अपने प्रदर्शन से वर्ल्ड क्रिकेट को अपनी ओर आकर्षित किया है। लेकिन शेफाली को दक्षिण अफ्रीकी महिला टीम के खिलाफ पिछली घरेलू सीरीज के लिए नहीं चुना गया था, जिसमें भारत को बुरी हार झेलनी पड़ी थी। टीम इस सीरीज में शानदार प्रदर्शन से पिछली सीरीज की भरपाई करना चाहेगी। भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका से 1-4 से हार गई थी। पिछले हफ्ते इंग्लैंड के खिलाफ उसके टेस्ट पदार्पण में शेफाली ने 96 और 63 रन का स्काेर किया था।

भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका से 1-4 से हार गयी थी और उस सीरीज में शैफाली को बाहर करने को लेकर काफी बबाल हुआ था। हालांकि अब टीम प्रबंधन इस तरह कोई गलती नहीं करेगा। शैफाली ने पिछले हफ्ते इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में 96 और 63 रन की पारी खेली थी। भारतीय टीम के लिये उसकी विस्फोटकीय बल्लेबाजी निश्चित रूप से काफी महत्वपूर्ण है। उपकप्तान हरमनप्रीत कौर को छोड़कर टीम में कोई प्रभावशाली खिलाड़ी मौजूद नही हैं और वह भी अपनी बेस्ट फार्म में नहीं है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close