Main Slideराजनीतिराष्ट्रीय

राहुल गाँधी ने साधा केंद्र पर निशाना, कहा- कोरोना महामारी के दौरान सही समय पर कदम नहीं उठाया गया

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पार्टी की और से पेश व्हाइट पेपर जारी किया और साथ ही, केंद्र पर कोरोना महामारी को लेकर निशाना भी साधा। उन्होंने कहा कि पूरा देश जानता है कि कोरोना की तीसरी लहर आने वाली है। इसीलिए, तीसरी लहर के खिलाफ अस्पतालों में इंतजाम होने चाहिए।

राहुल गांधी ने कहा कि इस व्हाइट पेपर का उद्देश्य सरकार पर उंगली उठाना नहीं है, बल्कि कोरोना वायरस के तीसरी लहर से बचने के लिए देश की मदद करना है। पूरा देश जानता है कि कोरोना वायरस संक्रण की तीसरी लहर जल्द आएगी।

राहुल ने आगे कहा कि सरकार ने कल सबसे अधिक संख्या में टीके लगाकर अच्छा काम किया है, लेकिन यह एक श्रृंखला नहीं है। सरकार को इस प्रक्रिया को सिर्फ एक दिन के लिए नहीं, बल्कि हर रोज करना होगा, जब तक कि हम अपनी पूरी आबादी का टीकाकरण नहीं कर लेते। उन्होंने कहा कि पूरा देश जानता है कि पहली लहर के बाद हमारे वैज्ञानिकों ने दूसरी लहर की बात की थी, लेकिन उस समय जो एक्शन सरकार को लेना था, उन्होंने नहीं लिया। इसका नतीजा पूरे देश को दूसरी लहर का असर झेलना पड़ा।

कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए राहुल गांधी ने केंद्र सरकार को चार सुझाव दिए हैं। पहला- बेड और ऑक्सीजन की सप्लाई जल्द से जल्द बढ़ाई जाए, दूसरा- वैक्सीनेशन का लक्ष्य जल्द पूरा किया जाए, तीसरा- कोरोना से मौत पर मुआवजे के लिए फंड बनाया जाए और चौथा- कोरोना के खिलाफ सभी राज्यों को समान मदद मिले।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close