Main Slideउत्तर प्रदेशप्रदेशस्वास्थ्य

सीएम योगी का निर्देश, रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन व हवाई अड्डों पर कोविड हेल्प डेस्क व एंटीजन टेस्ट के किए जाएं विशेष प्रबंध

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोक भवन, लखनऊ में कोविड-19 के सम्बन्ध में गठित समितियों के अध्यक्षों के साथ बैठक की। मुख्यमंत्री योगी ने निर्देशित किया है कि 01 जुलाई से प्रतिदिन 10 लाख डोज लगाए जाने के लक्ष्य के अनुसार सभी जरूरी तैयारियां समय से पूरी की जाएं। उन्होंने कहा कि पिछले 24 घंटों में 2,21,901 कोविड-19 टेस्ट किए गए हैं। प्रदेश में अब तक कुल 05 करोड़ 54 लाख 86 हजार 198 कोरोना टेस्ट किए जा चुके हैं। वर्तमान में रिकवरी दर बढ़कर 98.5 प्रतिशत हो गई है। बीते 24 घंटों में प्रदेश में संक्रमण के कुल 213 नए मामले आए हैं। इसी अवधि में 478 मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज हुए हैं। वर्तमान में प्रदेश में कोविड संक्रमण के कुल 4,163 एक्टिव केस हैं।

उन्होंने कहा कि जनपद महोबा में अब एक भी संक्रमित मरीज नहीं है। अब तक कोरोना संक्रमित हुए सभी मरीज उपचारित होकर स्वस्थ हो चुके हैं। आगामी एक सप्ताह तक अगर जनपद में संक्रमण का कोई नया केस नहीं मिलता है, तो उसे पुरस्कृत किया जाएगा। रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन, हवाई अड्डों पर कोविड हेल्प डेस्क व एंटीजन टेस्ट के विशेष प्रबंध किए जाएं। बसों में सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखा जाए। पुलिस द्वारा पेट्रोलिंग करते हुए यह सुनिश्चित किया जाए कि कहीं भीड़ न लगने पाए।

सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश में तेजी से कोविड संक्रमण नियंत्रित हो रहा है। वहीं, अनेक राज्यों में संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। प्रदेश को कोविड से सुरक्षित रखने के लिए सभी जरूरी कदम उठाने के लिए यूपी सरकार कृतसंकल्पित है। साप्ताहिक बंदी की अवधि में धर्मस्थल खुले रहें। एक समय में 05 श्रद्धालुओं की उपस्थिति हो सकती है। औद्योगिक इकाइयों को भी संचालित रखा जाए। श्रमिकों-कार्मिकों को आवागमन की छूट है। आगामी 01 जुलाई से प्रत्येक दिन 10 से 12 लाख वैक्सीन डोज लगाए जाने के लक्ष्य के अनुसार सभी आवश्यक तैयारियां समय से पूरी की जाएं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close